Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Google भेजेगा Jail! सलाखों के पीछे पहुंच जाएंगे आप, कहीं आपने भी तो नहीं कर दी ये गलती

 Google Mistakes: आप सभी गूगल का इस्तेमाल तो जरूर करते होंगे लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस पर की गई लापरवाही आपको जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा सकती है.


गूगल सर्च का इस्तेमाल हम सभी करते हैं और यह बेहद ही जरूरी भी है क्योंकि जिन चीजों के बारे में हमें जानकारी नहीं होती है गूगल सर्च होने मिनटों में हम तक पहुंचाने का काम करता है. अगर आप गूगल सर्च के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं तो आपको एक जरूरी बात पता होनी चाहिए और वह यह है कि अगर गूगल सर्च का इस्तेमाल सावधानी से ना किया जाए तो यह आपके लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकता है. 

दरअसल गूगल सर्च कई बार आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है लेकिन ज्यादातर लोगों को इसके बारे में जानकारी नहीं है. दरअसल कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें गूगल सर्च तलाशा जाए तो आप जेल की सलाखों के पीछे पहुंच सकते हैं. आज हम आपको ऐसे ही सब्जेक्ट के बारे में बताने जा रहे हैं और यह भी बताएंगे कि आखिर क्यों हो इन्हें सर्च नहीं करना चाहिए.

बम बनाने का तरीका
अक्सर लोग गूगल पर ऐसी चीजें सर्च करते हैं, जिनसे उनका कोई मतलब नहीं होता. संदिग्ध चीजों जैसे बम बनाने का तरीका आदि को सर्च न करें. क्योंकि, इन गतिविधियों पर सायबर सेल की नजर होती है. ऐसा करने से आप मुश्किल में पड़ सकते हैं. सुरक्षा एजेंसियां आपके खिलाफ कार्रवाई कर सकती हैं. जिसमें आपको जेल भी जाना पड़ सकता है.

चाइल्ड पॉर्न
भारत सरकार चाइल्ड पोर्नोग्राफी को लेकर काफी सख्त है. गूगल पर चाइल्ड पोर्न सर्च करना, देखना या फिर शेयर करना अपराध है. इससे जुड़े कानूनों का उल्लंघन करने पर जेल जाना पड़ सकता है.

गर्भपात कैसे करें
Google पर गर्भपात के तरीके सर्च करना भी अपराध की श्रेणी में आता है. आप ऐसा बिल्कुल न करें. भारतीय कानून के अनुसार डॉक्टर के परामर्श के बिना गर्भपात नहीं किया जा सकता.

Post a Comment

1 Comments

  1. Thank you for kind of information, ...but Google pe aise search hone hi nahi chahiye

    ReplyDelete