Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

घर पर बैठे-बैठे Google ने बनाया इस शख्स को करोड़पति, जैसे ही अकाउंट में आए इतने करोड़ तो...

Google Mistakenly Paid Rs 2 Crore To Hacker: Google ने गलती से एक हैकर को 2 करोड़ रुपये की एक बड़ी राशि का भुगतान किया है, जिससे वो करोड़पति बन गया. हैरानी वाली बात है कि Google इसे वापस लेना भी भूल गया.


Google ने बैठे बिठाए एक शख्स को करोड़पति बना दिया. सुनने में आपको थोड़ा अजीब लग रहा होगा. आइए बताते हैं कैसे... Google ने गलती से एक हैकर को 2 करोड़ रुपये की एक बड़ी राशि का भुगतान किया है, जिससे वो करोड़पति बन गया. हैरानी वाली बात है कि Google इसे वापस लेना भी भूल गया. यह जानकारी हैकर ने खुद शेयर की है. 

सैम करी (@samwcyo) नाम के स्वघोषित हैकर ने यहां तक ​​पूछा कि क्या इस मामले में Google से संपर्क करने का कोई तरीका है. अपने ट्विटर अकाउंट पर उन्होंने एक स्क्रीनशॉट साझा किया और लिखा, "3 सप्ताह से अधिक समय हो गया है जब से Google ने मुझे यादृच्छिक रूप से 249,999 डॉलर भेजे हैं. क्या कोई तरीका है जिससे हम संपर्क कर सकते हैं @ गूगल? (यह ठीक है अगर आप इसे वापस नहीं चाहते हैं.




उनके द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, यह देखा जा सकता है कि उन्हें अगस्त महीने में Google से 250,000 डॉलर (लगभग 2 करोड़ रुपये) प्राप्त हुए हैं. इससे भी दिलचस्प बात यह है कि हैकर खुद इस बात से अनजान है कि उसे टेक दिग्गज से इतनी बड़ी रकम क्यों मिली.

सैम करी कौन है?
करी द्वारा अपने ट्विटर बायो पर शेयर की गई जानकारी के अनुसार, वह एक स्वघोषित हैकर है, वेब एप्लिकेशन सुरक्षा को समझाने के लिए एक ब्लॉग चलाता है, और युग लैब्स में एक कर्मचारी सुरक्षा इंजीनियर है. उसके बायो में लिखा है, 'हैकर, बग बाउंटी हंटर, वेब एप्लिकेशन सुरक्षा को बेहतर ढंग से समझाने के लिए एक ब्लॉग चलाते हैं. स्टाफ सुरक्षा इंजीनियर @yugalabs.'

गूगल ने क्या कहा
एनपीआर की एक रिपोर्ट के अनुसार, Google ने पुष्टि की कि उसने गलती से यह कहते हुए भुगतान कर दिया था कि यह मानवीय त्रुटि का परिणाम है. 'हमारी टीम ने हाल ही में मानवीय त्रुटि के परिणामस्वरूप गलत पार्टी को भुगतान किया है. हम इस बात की सराहना करते हैं कि प्रभावित साझेदार ने हमें जल्दी से इसकी सूचना दी, और हम इसे ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं.'

Post a Comment

0 Comments