Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

बंद होने वाली है Google की ये सर्विस, ग्राहकों को मिलेगा रिफंड

 बंद होने वाली है Google की ये सर्विस, ग्राहकों को मिलेगा रिफंड.


Google ने घोषणा की है कि वह लगभग तीन साल के लॉन्च के बाद क्लाउड-बेस्ड गेमिंग सर्विस ‘Google Stadia’ को बंद कर रहा है। Google ने कहा कि खिलाड़ियों की अपनी गेम लाइब्रेरी तक पहुंच बनी रहेगी और वे 18 जनवरी, 2023 तक खेलेंगे, ताकि वे अंतिम प्ले सेशन पूरा कर सकें। इस तारीख के बाद, Google Stadia Google+, Google Currents, Google Hangouts, Google Auto, और Google Play Music जैसे प्रोडक्ट्स की लंबी लिस्ट में शामिल हो जाएगा, जिन्हें गूगल द्वारा अतीत में बंद दिया गया है।

गूगल ने यह भी कहा कि वह गूगल स्टोर के माध्यम से की गई सभी स्टैडिया हार्डवेयर खरीद, और स्टैडिया स्टोर के माध्यम से की गई सभी गेम और एड-ऑन कंटेंट की वापसी करेगा। कंपनी को जनवरी, 2023 के मध्य तक अधिकांश रिफंड पूरा करने की उम्मीद है। Google Stadia के वाइस प्रेसिडेंट और जनरल मैनेजर फिल स्पेंसर ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, “हम उन डेडिकेटड स्टैडिया खिलाड़ियों के आभारी हैं जो शुरू से हमारे साथ रहे हैं।”

एक सपोर्ट पेज में अधिक डिटेल शेयर करते हुए, गूगल ने स्पष्ट किया कि कुछ गेम के लिए यह संभव हो सकता है जो अन्य प्लेटफार्मों पर क्रॉस-प्रोग्रेस प्ले का सपोर्ट करते हैं, यह गूगल के प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध अधिकांश गेम के लिए संभव नहीं होगा। इसका मतलब यह है कि गूगल स्टैडिया पर एक गेम में आपके द्वारा की गई सभी प्रगति अनिवार्य रूप से खो जाएगी, जब तक कि निश्चित रूप से, यह उन कुछ गेमों में से एक है जो क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म सपोर्ट प्रदान करते हैं।

Stadia Pro सब्सक्रिप्शन रिफंड के लिए पात्र नहीं
अपने सपोर्ट पेज में यह भी कहा गया है कि गूगल, स्टैडिया हार्डवेयर खरीद को वापस कर देगा, जिसमें स्टैडिया कंट्रोलर, फाउंडर्स एडिशन, प्रीमियर एडिशन, और गूगल टीवी पैकेज के साथ प्ले एंड वॉच शामिल हैं जो खिलाड़ियों द्वारा गूगल स्टोर और सॉफ़्टवेयर ट्रांजेक्शन (गेम और ऐड-ऑन पर्चेस) के माध्यम से बनाए गए थे। हालांकि, Stadia Pro सब्सक्रिप्शन रिफंड के लिए पात्र नहीं होंगी।

कंपनी ने यह भी कहा कि खिलाड़ी बिना किसी और शुल्क के प्रो में अपने गेम को अंतिम विंड डाउन डेट तक खेलना जारी रख सकेंगे। कंपनी ने अपने सपोर्ट पेज में लिखा है, “जिन खिलाड़ियों के पास 29 सितंबर, 2022 तक एक्टिव स्टैडिया प्रो सब्सक्रिप्शन था, उनसे उनकी प्रो लाइब्रेरी या अन्य सब्सक्रिप्शन एंटाइटेलमेंट तक पहुंच के लिए शुल्क नहीं लिया जाएगा।”

कंपनी ने क्यों लिया सर्विस बंद करने का फैसला
गूगल ने कहा कि यह कदम इसलिए आया है क्योंकि इसकी गेमिंग सर्विस को वैसी लोकप्रियता नहीं मिली, जैसी हमने उम्मीद की थी। इसलिए हमने अपनी स्टैडिया स्ट्रीमिंग सर्विस को बंद करने का कठिन निर्णय लिया है।” गौरतलब है कि गूगल ने पिछले साल गेमिंग सर्विस के लिए इंटरनल गेम डेवलपमेंट को रोक दिया था। और अब, इसने अंततः गूगल स्टैडिया को बंद करने का निर्णय लिया है।

Post a Comment

0 Comments