Header Google Ads

Instagram Secret Tricks: चोरी-छिपे पढ़ें किसी के भी इंस्टाग्राम मैसेज! जानें ऐप से जुड़े शानदार ट्रिक्स

 Instagram Hacks: इंस्टाग्राम को बेहतर ढंग से यूज कर पाने के लिए हम आपके लिए ऐप के कुछ बेहतरीन ट्रिक्स और फीचर्स लेकर आए हैं जिनको जानने के बाद आपका इंस्टाग्राम चलाने का अनुभव और अच्छा हो जाएगा.

आज का समय सोशल मीडिया का है. इंस्टाग्राम से जुड़ कर हम दुनिया भर के लोगों से कनेक्टेड रह सकते हैं. इस पर आप रोज फोटो, वीडियो शेयर करके सभी लोगों को अपने और अपने काम के बार में बता सकते हैं. बीते कुछ सालों में इंस्टा बहुत फेमस हो गया है. इसीलिए इस ऐप को यूज करने आना मस्ट है. आज हम आपके लिए इंस्टा के कुछ बेहतरीन ट्रिक्स और फीचर्स लेकर आए हैं जिसे जानने के बाद आप इस ऐप को बेहतर ढंग से यूज कर पाएंगे.


स्टोरी में इमेज और वीडियो एक साथ कैसे डालें

इंस्टा में एक नया फीचर आया है जिसको जानने के बाद आपका इंस्टाग्राम चलाने का अनुभव और अच्छा हो जाएगा. अब आप स्टोरी में वीडियो और फोटो दोनो एक साथ स्टोरी पर डाल सकते हैं.

इसके लिए सबसे पहले गैलरी से वीडियो चुनने के लिए ऊपर की ओर स्वाइप करें. फिर स्टिकर मेनु को ओपन करें और उसमें फोटो स्टिकर खोलें. अब जो फोटो डालनी उसे सलेक्ट कर ले. फोटो को बाद में आप अपने हिसाब से रीसाइज कर सकते हैं.


सेट करें इंस्टा पर स्क्रीन टाइम

कई बार ऐसा होता है कि आपको पता नहीं चलता है और आप बहुत ज्यादा देर तक इंस्टाग्राम यूज कर लेते है. लेकिन इस समस्या के लिए हम आपके लिए एक ट्रिक लाए हैं. आप चाहे तो इंस्टाग्राम के स्क्रीन टाइम को लिमिट कर सकते हैं. इसके लिए अपनी प्रोफाइल पर जाकर, हैमबर्गर आइकन को ओपन करें. फिर  एक्टिविटी ऑप्शन को ओपन कर के उसमें सेट डेली रिमाइंडर ऑप्शन क्लिक करें. अब जितना समय इंस्टा पर बिताना है उसे चूज करें और सेट रिमाइंडर पर क्लिक करें.


इंस्टाग्राम मैसेज को Seen दिखे बिना पढ़े

आप अगर बिना मैसेज सीन किए बिना पढ़ना चाहते हैं तो आप स्मार्टफोन मोबाइल डेटा और वाईफाई दोनों को डिसेबल कर दें. फिर डायरेक्ट मैसेज पर लौट कर मैसेज पढ़े. लेकिन क्योंकि आपका डेटा ऑफ है तो दूसरे व्यक्ति को Seen रिपोर्ट नहीं दिखेगा. फिर ऐप को अनइंस्टॉल करके दोबारा से इंस्टॉल कर लें.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.