Header Google Ads

Jharkhand : कर्ज वसूली एजेंट ने किसान की गर्भवती बेटी को ट्रैक्टर से कुचल दिया

झारखंड के हजारीबाग जिले में महिंद्रा फाइनेंस कंपनी के अधिकारी ट्रैक्टर के लोन की राशि वसूलने के लिए किसान के घर गए थे इसी दौरान यह घटना हुई.


झारखंड के (Jharkhand) हजारीबाग में ट्रैक्टर के लोन की किश्त समय पर न चुका पाने पर किसान का ट्रैक्टर जबरन उठाने आए फाइनेंस कंपनी के कर्मियों ने दिव्यांग किसान की गर्भवती बेटी को वाहन से कुचल दिया. इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. हजारीबाग के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चौथे के अनुसार इस सिलसिले में फाइनेंस कंपनी के स्थानीय प्रबंधक समेत चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस मुख्यालय के उपाधीक्षक राजीव कुमार के नेतृत्व में विशेष जांच दल का गठन किया गया है. यह दल उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रहा है. 

चौथे ने बताया कि इचाक पुलिस थाना क्षेत्र के बरियाठ के दिव्यांग किसान मिथिलेश मेहता को महिंद्रा फाइनेंस कंपनी से संदेश मिला था कि वह ट्रैक्टर खरीदने के लिए लिये गए कंपनी के कर्ज की एक लाख तीस हजार रुपये की बकाया किश्तें बृहस्पतिवार तक अवश्य जमा करा दे, लेकिन जब वह ऐसा नहीं कर सका तो शुक्रवार को फाइनेंस कंपनी के एजेंट एवं अधिकारी उसके घर पहुंचे और उसका ट्रैक्टर उठा लिया.

उन्होंने बताया कि जब वह किसान का ट्रैक्टर ले जाने लगे तो किसान उनके पीछे भागा और तत्काल एक लाख, बीस हजार की बकाया राशि देने की बात कही लेकिन फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी नहीं माने और उसका ट्रैक्टर जबरन लेकर जाने लगे. उन्होंने बताया कि दिव्यांग किसान की 27 वर्षीय बेटी मोनिका उन्हें रोकने के लिए पीछे भागी, लेकिन वह वाहन की चपेट में आ गई, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने शव रखकर प्रदर्शन किया और परिवार को तत्काल दस लाख रुपये का मुआवजा देने और फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों को गिरफ्तार करने की मांग की. 

बाद में महिंद्रा फाइनेंस कंपनी के प्रबंध निदेशक अनीश शाह की ओर से बयान जारी कर इस घटना पर अफसोस जाहिर किया गया और कहा गया कि कंपनी पूरी तरह पीड़ित परिवार के साथ है और घटना की जांच में हर संभव मदद करेगी.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.