Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Kabul Blast: अफगानिस्तान के काबुल में फिर से धमाका, नमाज के ठीक बाद अकबर खान मस्जिद के पास हुआ ब्लास्ट

Blast Near Mosque: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एक बार फिर धमाके से दहल गई. यहां एक मस्जिद के पास धमाका हुआ है. ये धमाका वजीर मोहम्मद अकबर खान मस्जिद के पास हुआ है. कल भी काबुल में एक धमाका हुआ था.

अफगानिस्तान (Afghanistan) के काबुल (Kabul) में एक बार धमाके (Blast) की खबर आ रही है. ये धमाका वजीर मोहम्मद अकबर खान मस्जिद (Wazir Mohammad Akbar khan Mosque) के पास हुआ है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक ये धमाका उस वक्त हुआ है जब लोग मस्जिद से नमाज अदा (Worship) करके बाहर आ रहे थे. फिलहाल इस धमाके में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

पिछले कुछ महीने में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जहां अफगान शहर को स्थानीय इस्लामिक स्टेट समूह ने निशाना बनाया है. कल भी काबुल में एक धमाका हुआ था जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी और 13 अन्य लोग घायल हो गए थे. काबुल पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता खालिद ज़दरान ने बताया कि शहर के पश्चिमी देहमज़ाग के एक रेस्टोरेंट में ये धमाका हुआ. विस्फोट के कारणों का पता लगाने के लिए एक टीम इलाके में पहुंच गई है.


विस्फोट में एक युवा की मौत

विस्फोट में मारे गए लोगों में से एक युवा शामिल था, जो इलाके में एक फोटोग्राफी की दुकान में काम करता था. घटना के कई घंटे बाद 21 सितंबर को उसका अंतिम संस्कार किया गया. धमाके के दौरान वहां मौजूद एक शख्स हामिद ने बताया कि इस घटना में उसके तीन दोस्त मारे गए. हामिद ने बताया, ‘इस घटना में कई लोग हताहत हुए थे. हमने कई लोगों को एक गाड़ी में डाला, जिसके बाद उन्हें इस्तेकलाल हॉस्पिटल ले जाया गया.’


‘खाना खाते हुए हो गई बेटे की मौत’

पीड़ितों में से एक के पिता मोहम्मद मुख्तार ने कहा कि उनका बेटा रेस्टोरेंट में दोपहर का भोजन कर रहा था. उन्होंने कहा, 'पांच मिनट बाद हमें सूचना मिली कि विस्फोट में मेरे बेटे की मौत हो गई है. जब मैं अस्पताल गया तो मैंने अपने बेटे का शव देखा. इसके लिए कौन जिम्मेदार है? मैं उसके नुकसान के लिए किसे जिम्मेदार ठहरा सकता हूं?'

Post a Comment

0 Comments