Header Google Ads

National Film Awards 2022: अजय देवगन को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड, विशाल भारद्वाज बेस्ट म्यूज़िक डायरेक्टर

68th National Award: राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2022 के तहत सुपरस्टार अजय देवगन को बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया है. जबकि विशाल भारद्वाज को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्शन के लिए ये अवॉर्ड मिला है.

68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के दौरान बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन (Ajay Devgn) को फिल्म तान्हाजी (Tanhaji) के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है. इसके अलावा मशहूर म्यूजिक कंपोजर और डायरेक्टर विशाल भारद्वाज (Vishal Bhardwaj) को डॉक्यूमेंट्री 1232 km के गाने 'मारेंगे तो वहीं जाकर' के लिए बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला है. बता दें कि इन अवॉर्ड्स की घोषणा बीते 22 जुलाई को हो गई थी. ऐसे में 30 सितंबर को इस पुरस्कार को जीतने वालों को अवॉर्ड दिया जा रहा है.


अजय और विशाल ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में मारी बाजी
राष्ट्रीय फिल्मो पुरस्कार 2022 (National Film Awards) के दौरान सुपरस्टार अजय देवगन की फिल्म तान्हाजी की काफी धूम रही है. इस फिल्म के लिए अजय देवगन को 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में बेस्ट एक्टर चुना गया है, जबकि तान्हाजी फिल्म को बेस्ट फीचर फिल्म का खिताब मिला है. इसके साथ ही विशाल भारद्वाज को बेस्ट म्यूजिक डारेक्शन की कैटेगरी में ये बड़ा अवॉर्ड मिला है. विशाल के अलावा मशहूर सिंगर मनोज मुंतसिर को साइना फिल्म में बेस्ट लिरिक्स के लिए नेशनल अवार्ड मिला है.

अजय देवगन की फिल्म तान्हाजी को दो अन्य श्रेणी में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के सम्मान से नवाजा गया है.अपने फिल्म करियर के दौरान अजय देवगन ने तीसरी बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार को अपने नाम किया है. इससे पहले साल 1998 में फिल्म जख्म और द लीजेंड ऑफ भगत सिंह के लिए अजय देवगन को नेशनल फिल्म अवॉर्ड दिया जा चुका है. 



अजय देवगन के साथ सूर्या ने जीता खिताब
बता दें कि 22 जुलाई को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के विजेताओं की घोषणा हुई थी. इस दौरान अजय देवगन के साथ साउथ सिनेमा के सुपरस्टार सूर्या को भी फिल्म सोरारई पोटरु के लिए बेस्ट एक्टर चुना गया गया था. ऐसे में इस बार के नेशनल फिल्म अवॉर्ड में बॉलीवुड और साउथ फिल्मों का बोलबाला देखने को मिला है. मालूम हो कि देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने इस पुरस्कार को जीतने वाले विजेताओं को नई दिल्ली में आयोजित अवॉर्ड सेरेमनी में सम्मानित किया है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.