Header Google Ads

Navi Mumbai ! नवी मुंबई में 20 चोरी के मामलों में 37 वर्षीय गिरफ्तार

 Navi Mumbai ! नवी मुंबई में 20 चोरी के मामलों में 37 वर्षीय गिरफ्तार



नवी मुंबई पुलिस ने गुरुवार को चोरी के जेवरात को प्रदर्शित किया। नवी मुंबई में 20 चोरी के मामलों में 37 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। (बच्चन कुमार / एचटी फोटो)

करीब 20 मामलों में वांछित एक चोर और जो सीसीटीवी कैमरे नहीं होने वाले इलाकों से ऑटो रिक्शा किराए पर लेकर गिरफ्तारी से बच रहा था, उसे आखिरकार नवी मुंबई अपराध शाखा की इकाई I ने पकड़ लिया।

संतोष त्रंबक घनघव (37) के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी को उसकी लटकती पैंट की वजह से चोरी के तुरंत बाद एक ऑटो किराए पर लेने के लिए मजबूर करने के बाद गिरफ्तार किया गया था। पिछले 26 अगस्त को ऐरोली में घर में हुई चोरी में उसने 43 तोला सोना चुराया था, जिसका वजन उसकी ट्रैक पैंट की जेबें सहन नहीं कर पा रही थीं और उसकी पैंट उसकी कमर से लगातार फिसल रही थी। चूंकि वह लटकती हुई पैंट के साथ लंबी दूरी तक नहीं चल सकता था, इसलिए उसने निकटतम ऑटो स्टैंड पर ऑटो किराए पर लिया जिसमें सीसीटीवी कैमरा था।

वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सुनील शिंदे ने कहा, "अब तक, हमारी सबसे बड़ी चुनौती उसका स्थान ढूंढना था क्योंकि हम यह नहीं समझ पा रहे थे कि उसने एक ऑटो कहां से किराए पर लिया और वह कहां उतर गया

फुटेज की मदद से पुलिस ने ऑटो चालक का पता लगाया, जिसने सूचना दी कि उसे कलवा पुल के पास गिरा दिया गया है और नीचे उतरते समय उसने एक कॉल किया जिसमें उसने किसी को बताया कि वह आ रहा है और दरवाजा खोलने के लिए। इस जानकारी का उपयोग करते हुए, पुलिस ने क्षेत्र के डंप डेटा पर काम किया और संपर्क नंबर को शून्य कर दिया और स्थान का पता लगाया।

“उनकी गिरफ्तारी से, हम 20 घर तोड़ने के मामलों को सुलझा सकते हैं और ₹ 28 लाख का सोना बरामद कर सकते हैं। 20 मामलों में से 16 रबाले और चार कोपरखैरणे के थे, ”पुलिस आयुक्त बिपिन कुमार सिंह ने कहा। आरोपी फिलहाल पुलिस हिरासत में है और वह अनपढ़ है और अपने पांच बच्चों और पत्नी के साथ कलवा में रहता है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.