Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

कर्नाटक में भाजपा सरकार के खिलाफ कांग्रेस का PayCM अभियान, CM के चेहरे पर लगा दिया QR कोड

कर्नाटक में कांग्रेस ने भाजपा सरकार के खिलाफ पेसीएम अभियान शुरू किया है। बेंगलुरु में कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह पोस्टर ल गाए जिसमें सीएम बोम्मई की तस्वीर पर क्यूआर कोड लगा हुआ है।


कर्नाटक में भाजपा सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने PayCM अभियान शुरू किया है। पेमेंट ऐप PayTM से मिलता जुलता एक पोस्टर लगाया गया है जिसमें मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई के चेहरे पर QR कोड लगा दिया गया है। इस तरह के पोस्टर कर्नाटक में कई सार्वजनिक जगहों पर लगे हुए मिल जाएंगे। यह QR कोड भी केवल दिखाने के लिए नहीं है बल्कि मोबाइल में इसको स्कैन करने पर एक खास वेबसाइट खुलती है जिसे कांग्रेस ने डिजाइन की है।

कांग्रेस ने इस वेबसाइट का नाम '40% Commission Government' दिया है। इसमें भाजपा सरकार के कथित भ्रष्टाचार का दावा किया है और लोगों को शिकायत करने और अपने मन की बात लिखने का भी विकल्प दिया है। पोस्टर पर लिखा है, 'यहां पर 40 पर्सेंट स्वीकार किया जाता है।'  बेंगलुरु में बस स्टॉप,  पार्क, मार्केट और अन्य जगहों पर ये पोस्टर चिपके दिखाई दिए। कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा की सरकार में कोई भी टेंडर देने या फिर सरकारी काम के लिए 40 पर्सेंट कम से कम 40 पर्सेंट कमीशन देना पड़ता है।

क्यों बनाया 40 पर्सेंट कमीशन का जुमला?
कांग्रेस भाजपा सरकार को घेरने के लिए तरह-तरह के उपाय ढूंढ रही है। कांग्रेस का कहना है कि बहुत सारे कॉन्ट्रैक्टर्स इस बात को मान रहे हैं कि राज्य की तरफ से फंड लेने के लिए पहले नेताओं और सरकारी कर्मचारियों को 40 फीसदी रकम रिश्वत में देनी पड़ती है। इसी को लेकर कांग्रेस ने एक अभियान चला दिया है। कांग्रेस का दावा है कि वह सरकार के कथित भ्रष्टाचार को उजागर करेगी।


सिद्धारमैया ने दी चुनौती
कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कुछ दिन पहले भाजपा सरकार को '40 प्रतिशत वाली सरकार' कहा था। उन्होंने कहा था कि इस सरकार में भ्रष्टाचार खूब फल फूल रहा है और इसके खिलाफ आवाज उठाना जरूरी है। उन्होंने एक ट्वीट करके मुख्यमंत्री बोम्मई को बहस की चुनौती दी थी। उन्होंने कहा था कि बोम्मई खुद समय और स्थान तय करें और इसके बाद  वह भी पहुंच जाएंगे।

Post a Comment

0 Comments