Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Queen Elizabeth health update: ब्रिटेन की महारानी की तबीयत बिगड़ी, डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगी 96 साल की क्वीन एलिजाबेथ

British Queen health: बकिंघम पैलेस ने गुरुवार को अपने आधिकारिक बयान में कहा कि डॉक्टरों की टीम महारानी एलिजाबेथ की सेहत को लेकर चिंतित है. साथ ही उन्हें निगरानी में रखा गया है. साथ ही महारानी के पारिवारिक सदस्यों को भी उनकी सेहत के बारे में जानकारी दी गई है


ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की हालत नाजुक बताई जा रही है. बकिंघम पैलेस ने कहा है कि महारानी फिलहाल डॉक्टरों की देखरेख में हैं, क्योंकि डॉक्टरों ने उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई है. महारानी ने अपनी ‘प्रिवी काउंसिल’ की बैठक रद्द कर दी और उन्हें आराम करने के लिए कहा गया है. महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने कंजरवेटिव पार्टी की नेता लिज ट्रस को मंगलवार को औपचारिक रूप से ब्रिटेन की नई प्रधानमंत्री नियुक्त किया था. ट्रस 96 वर्षीय महारानी से मिलने के लिए स्कॉटलैंड के एबर्डीनशायर में उनके बाल्मोरल कैसल स्थित आवास पहुंची थीं.

परिवार के सदस्यों को दी जानकारी
पैलेस का कहना है कि महारानी बाल्मोरल में हैं और उनके बेटे प्रिंस चार्ल्स और पोते प्रिंस विलियम वहां के लिए रवाना हो गये हैं. इस बीच ट्रस ने कहा कि बकिंघम पैलेस की इस खबर से पूरा देश चिंतित होगा. उन्होंने ट्विटर पर कहा कि इस समय मेरी और पूरे देश की शुभकामनाएं महारानी और उनके परिवार के साथ हैं.

बकिंघम पैलेस ने गुरुवार को अपने आधिकारिक बयान में कहा कि डॉक्टरों की टीम महारानी एलिजाबेथ की सेहत को लेकर चिंतित है. साथ ही उन्हें निगरानी में रखा गया है. साथ ही महारानी के पारिवारिक सदस्यों को भी उनकी सेहत के बारे में जानकारी दी गई है और बकिंघम पैलेस की ओर से महाराजी को लेकर फैल रही अफवाहों को खारिज कर दिया गया.

मंत्रियों के साथ बैठक रद्द
डॉक्‍टरों की ओर से बुधवार को ही महारानी को आराम करने की सलाह दी गई थी जिसके बाद ब्रिटिश सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों के साथ उनकी एक वर्चुअल मीटिंग को भी रद्द करना पड़ा था. एक दिन पहले महारानी को कैसल हाउस में लिज ट्रस को ब्रिटेन की नई प्रधानमंत्री के तौर पर नियुक्त करते हुए देखा गया था. लिज ट्रस ने भी महारानी की सेहत को लेकर चिंता जताई है और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

Post a Comment

0 Comments