Header Google Ads

Rajasthan Politics: कौन होगा राजस्थान का अगला सीएम? सियासी हलचल के बीच अशोक गहलोत ने बताया

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत जैसलमेर में तनोट माता के मंदिर पर दर्शन के लिए आए थे यहीं पर उन्होंने मीडिया से बातचीत की.

कांग्रेस (Congress) में अध्यक्ष पद के लिए नामांकन आज से शुरू हो गया है. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) का अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है ऐसे में राजस्थान में अगला सीएम कौन होगा इस सवाल पर अफवाहों का बाजार गर्म है. रविवार को जैसलमेर (Jaisalmer) में तनोट माता के दर्शन के लिए आए सीएम गहलोत ने मीडिया को बताया कि आखिर राजस्थान का अगला सीएम कौन होगा?

सीएम गहलोत ने कहा कि मुझे कांग्रेस ने बहुत कुछ दिया है और अब मैं चाहता हूं कि राजस्थान की कमान नई पीढ़ी को मिले. उन्होंने कहा कि मैं भले ही दिल्ली जा रहा हूं लेकिन राजस्थान से मेरा अटूट प्रेम सदैव बना रहेगा. उन्होंने कहा कि मैंने अगस्त में ही अपने इस्तीफे की पेशकश कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कर दी थी लेकिन उन्होंने मुझसे पद पर बने रहने को कहा था. गहलोत ने कहा कि राजस्थान का सीएम कौन होगा ये फैसला विधायक दल की बैठक के बाद लिया जाएगा. 

इस दौरान गहलोत ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कहा कि कांग्रेस की यह यात्रा बेहद शानदार है और यह पार्टी में बड़ा परिवर्तन लेकर आएगी. 


कब है राजस्थान में विधायक दल की अगली बैठक?
कांग्रेस ने रविवार को राजस्थान विधायक दल की बैठक बुलाई है यहां पर कयास लगाए जा रहे हैं कि सीएम पद के चेहरे को लेकर सभी कांग्रेस विधायक सर्वसम्मति किसी एक नाम पर फैसला ले सकते हैं. इसी बैठक में अशोक गहलोत सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे. गहलोत यह इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए दे रहे हैं.

इस बारे में खुद सीएम गहलोत ने कहा था कि कांग्रेस (Congress) के इतिहास में आज तक जो कोई भी अध्यक्ष बना है वो सीएम नहीं रहा है. वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी में एक व्यक्ति और एक पद का सिद्धांत है. किसी को भी एक से अधिक पद नहीं मिलना चाहिए.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.