Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

कोल्हापुर में मरीज के लिए 'देवदूत' बना डॉक्टर, इस तरह मिली दूसरी जिंदगी, देखें VIDEO

Heart Attack Treatment: सोशल मीडिया पर हाल ही में एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक डॉक्टर की सूझबूझ से हार्ट अटैक के मरीज की वक्त रहते जान बचा गई. वीडियो को देखकर लोग डॉक्टर के काम की तारीफ करते थक नहीं रहे हैं.


कहते हैं डॉक्टर 'भगवान' समान होता है. मौत और जिंदगी के बीच झूल रहे किसी मरीज को अगर नया जीवन दान मिल जाए, तो उसके लिए डॉक्टर वाकई किसी 'फरिश्ते' से कम नहीं होता. हाल ही में इन शब्दों को सार्थक करता एक वीडियो इंटरनेट (Internet) पर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. वीडियो में मौत के मुंह में जा रहे एक मरीज के लिए डॉक्टर 'देवदूत' बनकर, उसे एक नई जिंदगी (New Life) देता नजर आ रहा है. तेजी से वायरल (Viral) हो रहे इस वीडियो को देखकर आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि, जब मौत जिंदगी के दरवाजे पर दस्तक देती है, तो कुछ मिनटों का यह वक्त ही आपकी जिंदगी की राह तय करता है. वीडियो में डॉक्टर (Doctor) की फुर्ती और बिना वक्त गवाए इलाज से मरीज मौत के मुंह से वापस आ गया.

यहां देखें वीडियो

इंटरनेट पर हाल ही में वायरल (Heart Attack Causes) हो रहा यह वीडियो महाराष्ट्र (Maharashtra) के कोल्हापुर (Kolhapur) का बताया जा रहा है, जहां डॉक्टर (Doctor) के सामने बैठा एक शख्स को देखते ही देखते हार्ट अटैक (Heart Attack) आ जाता है. वीडियो की शुरुआत में आप देखेंगे कि, डॉक्टर के केबिन में दो आदमी और एक औरत बैठे नजर आते हैं. इस दौरान नीले रंग की शर्ट पहना एक शख्स डॉक्टर से बात कर रहा होता है, तभी अचानक देखते ही देखते बात करते-करते वो शख्स अपना होश खो देता है. इस बीच सामने बैठे डॉक्टर को इस बात को समझने में तनिक भी देर नहीं लगती कि, आखिर मरीज को हुआ क्या है.

वीडियो में आगे डॉक्टर बिना देरी किए फुर्ती से अपनी जगह से मरीज के पास पहुंचकर उसे ट्रीटमेंट देते हुए उसकी जान बचा लेता है. वीडियो में आप देखेंगे कि डॉक्टर मरीज की जान बचाने के लिए उसके सीने पर हाथ मारने लगता है. ऐसा करने पर थोड़ी देर बाद मरीज को होश आने लगता है और कुछ देर में वो ठीक हो जाता है. इस तरह डॉक्टर की सूझबूझ के चलते मरीज की जान वक्त रहते बच जाती है. यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई, जिसके बाद वीडियो वायरल हो रहा है.

37 सेकंड के इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर बीजेपी सांसद धनंजय महादिक ने शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, यह वीडियो हमारे बीच रहने वाले रियल लाइफ हीरो का उदाहरण दिखाता है. कोल्हापुर के सबसे अच्छे कार्डियोलॉजिस्ट में से एक डॉ. अर्जुन अदनाइक ने एक मरीज की जान बचाई. मैं ऐसे सम्माननीय और गुणी हीरो की सराहना करता हूं.

ट्विटर पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देखने के बाद लोग डॉक्टर के प्रयासों की सराहना कर रहे हैं. इस वीडियो को अब तक 129.8k व्यूज मिल चुके हैं. वहीं 7 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है, जबकि एक हजार से अधिक लोगों ने इस वीडियो को रिट्वीट किया है. वीडियो को देख यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि, 'डॉक्टर आप जीनियस हैं. बहुत बढ़िया. ऐसे ही काम करते रहिए.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'ये एक महान डॉक्टर हैं.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'डॉक्टर जी सलाम आपको.

Post a Comment

0 Comments