Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Viral Video: डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य से मिलने अपनी फरियाद लेकर पहुंचा दिव्यांग, पुलिस ने घसीटकर निकाला बाहर

सुल्तानपुर (Sultanpur) में डिप्टी सीएम की कार्यक्रम से एक दिव्यांग को घसीटकर बाहर निकालने का वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. ये पूरी घटना एसडीएम (SDM) के सामने की है.

हम बात कर रहे है उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर (Sultanpur) जिले की. यहां दो दिनों पूर्व डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुंचे थे. वहीं दिव्यांग 'जयसराज' डिप्टी सीएम से मिलने पहुंचा. उसकी मांग थी कि उसे एक ट्राई साइकिल की दरकार है. उसकी मांग पूरी होती तो उससे पहले ही पुलिस (UP Police) ने उसे घसीटकर कार्यक्रम स्थल से हटा दिया. जिस समय ये सब कुछ हुआ उस समय वहां एसडीएम (SDM) बल्दी राय भी मौजूद थीं.

यह पूरा मामला कोतवाली नगर की है. कोतवाली नगर के ही कटावां का रहने वाला जयसराज पैरों से दिव्यांग है. जयसराज का कहना है कि उसे ट्राई साइकिल से लेकर सरकार से मिलने वाली किसी योजना का लाभ नहीं मिल रहा है. उसने ये भी बताया कि कई बार उसने शिकायत की लेकिन वो असर अंदाज नहीं हुई. उसने बताया कि गांव में विकास नहीं हो रहा.


वायरल हुआ वीडियो
अपनी इन्हीं सब समस्या को लेकर वो जब उसे पता चला कि डिप्टी सीएम विकास भवन में मीटिंग कर रहे, वो वहां पहुंचा. लेकिन गेट पर खाकी का पहरा था. उसे घसीट कर किनारे कर दिया गया. जिसका वीडियो सामने आया है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. हालांकि घटना स्थल पर मौजूद लोगों का कहना है कि अधिकारियों ने पुलिस से उसको वहां से हटाने के लिए कहा है. 

बताया जाता है कि दिव्यांग सुल्तानपुर जिले के दुबेपुर ब्लॉक के कटावा का रहने वाला है. हालांकि पुलिस जवानों ने पहले उसे हटने के लिए भी कहा था लेकिन दिव्यांग ने पुलिस की बातों को नजरअंदाज कर दिया. लेकिन वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि दो पुलिसकर्मी दिव्यांग को बाहर ले जा रहे हैं. इसकी तस्वीरें भी सामने आ गई हैं. इसको लेकर सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रिया भी आ रही है.

Post a Comment

0 Comments