Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

West Bengal News: सीतलकुची में बीजेपी के जुलूस पर हमला, कई घायल; टीएमसी पर आरोप

 West Bengal News: सीतलकुची में बीजेपी के जुलूस पर हमला, कई घायल; टीएमसी पर आरोप.

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले के सीतलकुची में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के जुलूस के दौरान हमले और बमबारी की खबर है. इस घटना के बाद वहां हड़कंप मच गया है. इलाका अशांत होने से  भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि यह हमला तृणमूल कांग्रेस ने कराया. बता दें, 13 सितंबर के बीजेपी के ‘नबान्न चलो’ अभियान के मद्देनजर रविवार को सीतलकुची में ‘चोर धरो, जेल भरो’ जुलूस निकला था. उसी जुलूस पर यह हमला किया गया. हालांकि, तृणमूल (टीएमसी) ने बमबारी के आरोपों से इनकार किया है.

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक रविवार को पूर्व घोषित कार्यक्रम को लेकर बीजेपी जुलूस निकाल रही थी. पार्टी के नेता और समर्थक जुलूस में नारेबाजी कर रहे थे और 13 सितंबर को नबान्न अभियान को सफल बनाने को लेकर बयानबाजी कर रहे थे. इस बीच उन पर हमला हो गया. बीजेपी का आरोप है कि तृणमूल ने उनके जुलूस पर हमला किया और बमबारी की. बीजेपी ने आरोप लगाया कि पुलिस मौके पर मौजूद होने के बावजूद बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठियां भांजी गईं. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए वहां के थाने की और पुलिस मौके पर पहुंची. लेकिन स्थिति पर काबू पाने के बजाय तनाव बढ़ता गया.

बीजेपी ने लगाया यह बड़ा आरोप
बीजेपी का आरोप है कि उनकी रैली को खराब करने के लिए तृणमूल हमले की साजिश रची गई थी. हालांकि, तृणमूल ने इन आरोपों से इनकार किया है. अब यहां  सवाल यह उठता है कि पुलिस की मौजूदगी में स्थिति नियंत्रण से बाहर कैसे हो गई? बता दें कि विधासनभा चुनाव के दौरान भी सीतलकुची सुर्खियों में रहा था. मतदान के दिन पोलिंग बूथ लूटने की कोशिश हुई थी. उस वक्त भीड़ पर सीआरपीएफ के जवानों ने गोली चलाई थी. इसमें चार लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले की सीआईडी जांच कर रही है. ममता बनर्जी ने इसके खिलाफ केंद्र सरकार पर निशाना साधा था.

Post a Comment

0 Comments