Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Wifi के बगल में लगा दें ये छोटा सा डिवाइस, घर के हर कोने में फर्राटेदार स्पीड में चलने लगेगा इंटरनेट

 Internet Speed: अगर आपके घर में वाईफाई लगा हुआ है लेकिन इसकी स्पीड जरूरत से काफी कम है तो आज हम आपके लिए ऐसा डिवाइस लेकर आए हैं जो इसकी स्पीड को बूस्ट कर सकता है.


बड़े घरों में एक समस्या जो देखने को मिलती वह यह है कि घर के हर कोने में वाईफाई का नेटवर्क ठीक तरह से नहीं मिल पाता है. ऐसे में जहां घर के कुछ कमरों में अच्छी तरह इंटरनेट स्पीड मिलती है वहीं पर घर के बाकी कमरों में इंटरनेट बहुत ही स्लो स्पीड में चलता है, और ऐसे में यूजर्स को काफी परेशानी हो सकती है. अगर आप दूसरी कंपनी का वाईफाई भी इस्तेमाल करते हैं तब भी यह समस्या वैसी ही बनी रहेगी लेकिन अब आपके पास इसका एक उपाय है. दरअसल मार्केट में एक ऐसा डिवाइस आ गया है जो आपके पूरे घर में एक जैसी इंटरनेट स्पीड देगा.

 ये डिवाइस वन टाइम इन्वेस्टमेंट है और इसे एक बार खरीद कर आप इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हैं यह वाईफाई की स्पीड को इतना तेज कर देता है कि घर में चाहे 10 कमरे भी क्यों ना हो हर कमरे में एक जैसी इंटरनेट स्पीड मिलेगी. अगर आपको इसके बारे में पता नहीं है तो आज हम आपको इस डिवाइस के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं साथ में यह भी बताएंगे कि ग्राहक इसे कितने रुपए में खरीद सकते हैं.

कौन सा है यह डिवाइस
जिस डिवाइस के बारे में हम बात कर रहे हैं उसे वाईफाई एक्सटेंडर कहते हैं, ये मार्केट में अब बेहद ही आम हो गए हैं. इनका आकार किसी मॉस्किटो रेपेलेंट मशीन जैसा होता है जिसे बस आपको पावर सॉकेट में प्लगइन करना होता है. एक बार इन्हें ऑन किया जाता है तो अपने आप ही वाईफाई की स्पीड बढ़ने लगती है और घर के हर हिस्से में एक जैसी हो जाती है. मार्केट में वाईफाई एक्सटेंडर के कई ऑप्शन मौजूद है और आप अपने घर के साइज और कमरों की संख्या के हिसाब से इनके अलग-अलग ऑप्शंस में से अपना पसंदीदा ऑप्शन चुन सकते हैं.

कितनी होती है कीमत
अगर बात करें कीमत की तो ये ₹1500 से लेकर ₹4000 तक की कीमत में खरीदे जा सकते हैं, इनमें बहुत ज्यादा फर्क नहीं होता है लेकिन जितना बड़ा साइज होता है उतना ही ज्यादा सिग्नल ये बूस्ट कर सकते हैं. आप अपने घर के हिसाब से एक वाईफाई एक्सटेंडर चुन सकते हैं.

Post a Comment

0 Comments