Header Google Ads

ऑस्ट्रेलिया पढ़ने गए आगरा के छात्र को 11 बार चाकू से गोदा, परिवार ने किया नस्लीय हिंसा का दावा

IIT-मद्रास से ग्रेजुएशन करने वाला छात्र शुभम करीब डेढ़ महीने पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंचा था. उत्तर प्रदेश के शहर आगरा में रहने वाले छात्र के माता-पिता ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए जल्द वीजा पाने की कोशिश कर रहे हैं.


आगरा के एक भारतीय छात्र को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में 11 बार चाकू मारा गया.  छात्र की हालत गंभीर है. इस हत्या के प्रयास के मामले में एक 27 साल के व्यवक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पिछले हफ्ते हुए इस हमले के बाद छात्र अस्पताल में भर्ती है. परिवार का कहना है कि यह नस्लीय हिंसा का मामला है. उत्तर प्रदेश के शहर आगरा में रहने वाले छात्र के माता-पिता ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए जल्द वीजा पाने की कोशिश कर रहे हैं. छात्र पर हमला करने का आरोपी डेनियल नोरवुड को ऑस्ट्रेलिया  पुलिस ने किया गिरफ्तार कर लिया है. हमले में गंभीर घायल हुआ आगरा का छात्र अस्पताल में ज़िंदगी की जंग लड़ रहा है.  छात्र शुभम के परिजनों ने सांसद राजकुमार चाहर से  मदद की गुहार लगाई है. किरावली इलाके के पेठगली का रहने वाला है छात्र है शुभम गर्ग.

शुभम IIT मद्रास से ग्रेजुएशन करने के बाद 1 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया गया था. ऑस्ट्रेलिया मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, शुभम के पास सड़क पर करीब साढ़े दस बजे एक व्यक्ति पहुंचा. उसने कथित तौर पर उससे कैश की मांग की और उसे धमकी दी. जब उसने मना किया तो हमलावर ने भागने से पहले उसे कई बार चाकू मारा.

रिपोर्ट के अनुसार,  शुभम के चेहरे, सीने और पेट पर कई घाव हैं.  उस हालत में वह एक करीबी घर पर जाने में कामयाब रहा और फिर उसे अस्पताल ले जाया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हमलावर शुभम का जानकार नहीं था. अभी तक नस्लीय हमले का कोई सबूत नहीं मिला है.
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.