Header Google Ads

गुरुग्राम में 200 की भीड़ ने मस्जिद पर किया हमला, नमाजियों को दी धमकी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

पुलिस ने पीड़ितों की शिकायत पर राजेश चौहान, अनिल संजय व्यास व गांव के करीब दर्जनभर लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.


साइबर सिटी गुरुग्राम में फिर से सांप्रदायिक सौहार्द को खराब करने की कोशिश की गई है. हरियाणा के गुरुग्राम के भोड़कलां के कुछ दबंगों ने मकान में बनी मस्जिद पर हमला कर न केवल नमाजियों को पीटा बल्कि मस्जिद में तोड़फोड़ कर बाहर से ताला लगाकर मौके से फरार हो गए. पुलिस ने पीड़ितों की शिकायत पर राजेश चौहान, अनिल संजय व्यास व गांव के करीब दर्जनभर लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. बिलासपुर थाना ने धारा 295A,323,506,147,148 के तहत मामला दर्ज कर मामले की तफ़्तीश शुरू कर दी है.

न्‍यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, गुरुग्राम के एक गांव में 200 से ज्यादा लोगों की भीड़ ने एक मस्जिद में तोड़फोड़ की और वहां नमाज़ अदा कर रहे लोगों पर हमला किया तथा उन्हें गांव से निकालने की धमकी दी.पुलिस ने भोरा कलां गांव में बुधवार रात हुई घटना को लेकर प्राथमिकी दर्ज कर ली है लेकिन बृहस्पतिवार शाम तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है. सूबेदार नजर मोहम्मद की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक, भोरा कलां गांव में मुस्लिम परिवारों के सिर्फ चार घर हैं.

उन्होंने कहा कि हंगामा बुधवार सुबह तब शुरू हुआ जब राजेश चौहान उर्फ बाबू, अनिल भदौरिया और संजय व्यास के नेतृत्व वाली करीब 200 लोगों की भीड़ ने मस्जिद को घेर लिया और अंदर घुस आए तथा नमाज़ियों को गांव से निकालने की धमकी दी.पुलिस के मुताबिक, मोहम्मद ने अपनी शिकायत में कहा, “ रात में जब वे मस्जिद में नमाज़ अदा कर रहे थे तो भीड़ फिर से आ गई और नमाज़ियों पर हमला किया तथा नमाज़ अदा करने वाले हॉल पर ताला लगा दिया. उन्होंने हमें जान से मारने की धमकी भी दी.

”उस समय तक पुलिस पहुंच गई और आरोपी भाग गए.अधिकारियों ने कहा कि पुलिस ने मौके से एक मोबाइल फोन बरामद किया है जो हमलावर भीड़ में से किसी का हो सकता है.मोहम्मद की शिकायत के बाद बिलासपुर थाने में अनिल भदौरिया, संजय व्यास और कई अन्य के खिलाफ दंगा करने, धार्मिक संघर्ष पैदा करने की कोशिश और अवैध रूप से जमा होने के आरोप में प्राथमिक दर्ज की गई है.जांच अधिकारी सहायक उपनिरीक्षक गजेंद्र सिंह ने बताया, “शिकायत के अनुसार, प्राथमिकी दर्ज की गई है और हम तथ्यों की पुष्टि कर रहे हैं. कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी.”

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह ने कहा, 'कल रात को कुछ शरारती तत्वों ने एक समुदाय विशेष के पूजास्थल में जाकर तोड़फोड़ की. कुछ लोगों के साथ मारपीट की है. इस बारे में थाना बिलासपुर में केस दर्ज कर लिया गया है. जांच की जा रही है. जांच के फैक्ट्स के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. जो लोग इसमें शामिल हैं, पुलिस उनकी तलाश कर रही है. हमला करने की कोई वजह साफ नहीं हुई है. तथ्यों के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. उम्मीद है कि पुलिस जल्द ही शरारती तत्वों को गिरफ्तार कर लेगी.'
 

गौरतलब है कि इससे पहले, पिछले वर्ष गुरुग्राम में खुले में होने वाली नमाज को लेकर कतिपय हिंदू संगठनों के विरोध को लेकर विवाद की स्थिति निर्मित हुई थी. गुरुग्राम के सेक्टर 37 में मुस्लिम समुदाय के लोग जुटे थे. वहां लोग नमाज अदा करना चाहते थे. इसी बीच कुछ लोग वहां पहुंच गए और विरोध जताना शुरू कर दिया. जानकारी के अनुसार, लोगों ने वहां पर नारेबाजी भी की थी जिसको लेकर विवाद की स्थिति रही.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.