Header Google Ads

चार दिनों से लापता कॉलेज छात्र का नाले में मिला शव, 5 दोस्तों पर हत्या का आरोप

मृतक छात्र के मामा का आरोप है कि करीब 7 दिन पहले यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले कुछ स्थानीय छात्रों के साथ उनके भांजे का विवाद हो गया था. इसी बात से गुस्साए आरोपियों ने अपने साथियों के साथ हत्या कर शव को नाले में फेंक दिया.


ग्रेटर नोएडा के एक निजी विश्वविद्यालय से बुधवार को लापता हुए छात्र का शव विश्वविद्यालय से कुछ ही दूर एक नाले में पड़ा मिला. कोतवाली दनकौर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतक छात्र के परिजनों ने यूनिवर्सिटी के ही 5 छात्रों पर हत्या का आरोप लगाया है, जिनके साथ उसका झगड़ा हुआ था. पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी.

21 साल का यशस्वी राज यूनिवर्सिटी में एग्रीकल्चर बीएससी द्वितीय वर्ष का छात्र था, और यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में ही रहकर पढ़ाई कर रहा था. दिल्ली में रहने वाली यशस्वी की मामी ने बताया कि 12 अक्टूबर की शाम उनका भांजा यूनिवर्सिटी के अपने दो साथियों के साथ दनकौर कस्बे गया था, उसके बाद वह लापता हो गया. जब 13 अक्टूबर को परिवार के लोगों को जानकारी हुई, तो इस संबंध में उसके लापता होने की शिकायत दनकौर पुलिस से की गई.

एडीसीपी ग्रेटर नोएडा विशाल पांडे ने बताया कि पुलिस छात्र की तलाश में जुटी हुई थी. उसे आज जानकारी मिली कि यूनिवर्सिटी से करीब 500 मीटर की दूरी पर एक नाले में अज्ञात शव पड़ा हुआ है. सूचना के बाद पुलिस और परिवार के लोग मौके पर पहुंचे तो मृतक की पहचान गायब चल रहे छात्र यशस्वी राज के रूप में हुई.

एडीसीपी ने बताया कि कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने शव को नाले से बाहर निकाला. बाद में फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची. मृतक के शरीर पर जाहिरा चोट नहीं है. हाथ में घड़ी, पर्स आदि मिले हैं. पूछताछ में यशस्वी के अपने मित्रों के साथ जाने की जानकारी हुई है. शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

वहीं मृतक छात्र के मामा का आरोप है कि करीब 7 दिन पहले यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले कुछ स्थानीय छात्रों के साथ उनके भांजे का विवाद हो गया था. इसी बात से गुस्साए आरोपियों ने अपने साथियों के साथ हत्या कर शव को नाले में फेंक दिया. उन्होंने बताया कि दिवाली से पहले घर जाने के लिए उसके भांजे ने ट्रेन का टिकट भी बुक कराया हुआ था. इन दिनों उसकी परीक्षा चल रही थी. जिसकी वजह से वह गांव नहीं गया था. उनका भांजा हॉस्टल में ही रहकर पढ़ाई करता था, लेकिन शनिवार और रविवार को उनके पास दिल्ली जाता था.

परिवार के लोगों ने यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले 5 छात्रों पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस से मामले की शिकायत की है. पुलिस शिकायत के आधार पर मामले में आगे की कार्रवाई करने की बात कह रही है.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.