Header Google Ads

5G Network News: आपके स्मार्टफोन पर नहीं काम कर रहा है Jio 5G? ये हो सकती हैं 3 वजह

 Reliance Jio ने अपनी 5जी सर्विस शुरू कर दी है और यूजर्स इसको इस्तेमाल भी करने लगे हैं. कई ऐसे भी लोग हैं जो कफी कोशिशों के बावजूद इस सर्विस को नहीं यूज कर पा रहे हैं. अगर आप भी इन लोगों में से हैं तो जानिए कि इसके पीछे क्या वजह हो सकती है.. 


Jio 5G सर्विस का काफी समय से इंतजार हो रहा था और रिलायंस जियो (Reliance Jio) पहली ऐसी टेलीकॉम कंपनी थी जिसने स्पष्ट तौर पर सभी को बताया था कि वो कब, कहां और किस तरह 5G सर्विस शुरू करने जा रहे हैं. कुछ दिन पहले ही जियो ने देश के चार शहरों में जियो 5जी सर्विस की शुरुआत कर दी है और लोगों ने इसका फायदा उठाना भी शुरू कर दिया है. बता दें कि इस बीच ऐसे भी कई लोग हैं जो इस सर्विस को इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं और उन्हें यह भी नहीं समझ आ रहा है कि उनकी तरफ से गलती क्या हो रही है. आइए जानते हैं कि स्मार्टफोन पर जियो 5जी के ठीक से न काम करने की क्या वजह हो सकती हैं.

इसके बिना नहीं चल सकेगा Jio 5G
जियो 5जी (Jio 5G) या फिर किसी भी कंपनी के 5G नेटवर्क को इस्तेमाल करने के लिए सबसे जरूरी है एक 5G स्मार्टफोन. अगर आपका स्मार्टफोन सिर्फ 4G सर्विस और उससे कम वाले नेटवर्क्स को सपोर्ट करता है तो आपके फोन पर किसी भी हाल में 5जी नहीं काम करेगा. इसके लिए आपको ऐसा फोन खरीदना होगा जिसपर 5जी काम करए. ये आप आसानी से फोन की सेटिंग्स में, 'नेटवर्क' में जाकर चेक कर सकते हैं. 5जी इस्तेमाल करने के लिए स्मार्टफोन पर 5जी कम्पैटिबिलिटी सबसे जरूरी है. 

सिर्फ इन्हीं शहरों में काम करेगा Jio 5G
अगर आप इस बारे में नहीं जानते हैं तो आपको बता दें कि Jio 5G को फिलहाल पूरे देश में जारी नहीं किया गया है, इस सिर्फ चाहर शहरों में इस्तेमाल किया जा सकता है. अगर आप दिल्ली, कोलकाता, मुंबई या फिर वाराणसी के निवासी हैं, आप तभी इस समय जियो 5जी को यूज कर सकते हैं. इसके अलावा, आप किसी भी शहर में रहते हैं तो आपको थोड़ा और इंतजार करना होगा क्योंकि कंपनी का यह दावा है कि पूरे देश में 5जी को 2023 के अंत तक जारी कर दिया जाएगा.

सही Jio 5G Plan का करें इस्तेमाल
जियो 5जी को यूज करने के लिए आपके पास सही 5जी प्लान भी होना चाहिए. आधिकारिक तौर पर तो इस बारे में जानकारी नहीं आई है लेकिन TelecomTalk के हिसाब से जियो 5जी सिर्फ 239 रुपये की कीमत से ज्यादा के प्लान्स पर काम करता है. इसका मतलब यह हुआ कि जियो 5जी इस्तेमाल करने के लिए आपको सही 5जी प्लान भी लेना होगा.
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.