Header Google Ads

अन्नू कपूर ऑनलाइन धोखाधड़ी का हुए शिकार केवाईसी के नाम पर की ठगी

पुलिस अधिकारी ने कहा, 'इन बैंकों ने दोनों खातों पर रोक लगा दी है और कपूर को 3.08 लाख रुपये वापस मिल जाएंगे. भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी कानून के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर किया गया है."


जानेमाने फिल्म अभिनेता अन्नू कपूर ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार हो गए और निजी क्षेत्र के एक प्रमुख बैंक में उनके खाते से 4.36 लाख रुपये निकाल लिए गए. हालांकि, पुलिस द्वारा तत्काल कार्रवाई किए जाने के कारण उन्हें 3.08 लाख रुपये वापस मिल जाएंगे. ओशिवरा थाने के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को एक व्यक्ति ने कपूर को फोन किया और उसने अभिनेता से कहा कि उनका केवाईसी (अपने ग्राहक को जानें) विवरण अपडेट करने की आवश्यकता है. इसके बाद उसने कपूर से अपने बैंक खाते का विवरण और वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) साझा करने को कहा, जिसे उन्होंने कर दिया.

पुलिस अधिकारी के अनुसार, 'कुछ समय बाद, फोन करने वाले व्यक्ति ने कपूर के खाते से 4.36 लाख रुपये दो अन्य खातों में अंतरित कर दिए। बैंक ने तुरंत ही उन्हें इस लेनदेन के बारे में सूचित करने के लिए फोन किया और उन्हें यह भी बताया कि उनके खाते से छेड़छाड़ की गई है.'' उन्होंने कहा कि कपूर ने तत्काल पुलिस से संपर्क किया और जिन बैंकों में पैसा भेजा गया था, उनसे संपर्क किया गया.

पुलिस अधिकारी ने कहा, 'इन बैंकों ने दोनों खातों पर रोक लगा दी है और कपूर को 3.08 लाख रुपये वापस मिल जाएंगे. भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी कानून के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर किया गया है. ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले को पकड़ने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं.''

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.