Header Google Ads

घर तोड़ने पहुंचे बुलडोजर के सामने खड़े होकर दंपति खुद को लगाने वाला था आग, तभी....

घर तोड़ने पहुंचे बुलडोजर के सामने खड़े होकर दंपति खुद को लगाने वाला था आग, तभी....


बेंगलुरू में बुधवार को एक दंपति एक बुलडोजर के सामने खड़ा हो गया. उन्होंने धमकी दी कि अगर उनके घर को तोड़ा गया तो खुद को आग लगा लेंगे. बता दें, शहर में जल निकासी को अवैध रूप से अवरुद्ध करने वाले ढांचे को हटाने का अभियान जारी है.

बीबीएमपी (ब्रुहट बेंगलुरु महानगर पालिका) शहर के उत्तरपूर्वी हिस्से में केआर पुरम के एसआर लेआउट में तोड़फोड़ कर रहा था. जब दंपति के घर के पास टीम बुलडोजर के साथ पहुंची तो सोना सेन और उनके पति सुनील सिंह चिल्लाने लगे कि वे खुद को आग लगा लेंगे. वे अपने घर के बाहर दीवार से चिपके रहे, उनमें से एक के पास पेट्रोल की बोतल थी.

उन्होंने अपने ऊपर पेट्रोल डाल लिया और तभी पुलिसकर्मी और पड़ोसियों ने  उन्हें पकड़कर ऊपर खींचने की कोशिश की. जब दंपति ने माचिस जलाने की कोशिश की तभी उन पर पानी फेंक दिया गया.पड़ोसियों और अन्य लोगों को दंपति से जल्दबाज़ी में कुछ न करने का अपील करते हुए देखा गया और नगर निगम के अधिकारियों से तोड़फोड़ को रोकने की गुहार लगाई गई.

दंपति ने प्रशासन पर उन्हें बेघर करने की कोशिश का आरोप लगाते हुए दावा किया कि उनके पास यह साबित करने के लिए दस्तावेज हैं कि उनका घर अवैध नहीं है.

लेकिन नगर निगम के अधिकारियों ने दावा किया कि दंपति का घर उस इलाके के छह घरों में से एक है, जो एक पानी के नाले पर बनाया गया है.

पिछले महीने भारी बारिश के बाद कार्यालयों, कॉलोनियों में पानी भरने और शहर के बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचाने के बाद पूरे बेंगलुरु में जल निकासी को अवरुद्ध करने वाले इंफ्रा को हटाया जा रहा है. महादेवपुरा क्षेत्र, सरजापुर क्षेत्र और बेलंदूर सहित शहर के कई क्षेत्र जलमग्न हो गए. जिनमें ज्यादात्तर टेक कंपनियों के ऑफिस हैं.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.