Header Google Ads

महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे ने नासिक में दुर्घटना होने वाले स्थलों के उपाय को लेकर दिया निर्देश

 महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे ने नासिक में दुर्घटना होने वाले स्थलों के उपाय को लेकर दिया निर्देश.

महाराष्ट्र (Maharashtra) के नाशिक में आज शनिवार तड़के एक ट्रक और बस के बीच आपस में टक्कर होने से भीषण हादसा हुआ। इस जोरदार टक्कर की वजह से बस में आग लग गई। जिसमें अब तक करीब 12  लोगों की जलने की वजह से जान चली गई है और 30 से भी ज्यादा लो घायल हैं। समाचार एजेंसी ANI के हवाले से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने नासिक दुर्घटना (Nashik accident) पर कहा, ‘जो हादसा हुआ वो बहुत बड़ा और दुखद है। सुबह से ही ज़िला प्रशासन के साथ मेरा संपर्क था। इस घटना में 12 लोगों की मृत्यु हुई है और 30 से ज्यादा लोग घायल  हुए हैं। घायलों का इलाज अच्छी तरह से हो रहा है।’ 

साथ ही मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने यह भी कहा कि इस हादसे में उन सभी मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को 2 लाख रुपए देने का निर्णय सरकार ने लिया है। उन्होंने आगे कहा, ‘नासिक में जीतने भी ऐसे स्थान हैं जहां बार-बार हादसे होते हैं, उसका कुछ उपाय करने के लिए मैंने निर्देश दिया है।

गौरतलब है कि नासिक में हुए इस भीषण हादसे पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) ने भी शोक जताया। राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा, ‘नासिक में बस में आग लगने से कई लोगों की मृत्यु होने के से मुझे बहुत दुख हुआ है। इस दुर्घटना में, अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मैं गहरी शोक-संवेदनाएं व्यक्त करती हूं। मैं घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.