Header Google Ads

Dussehra Rally : दशहरा पर उद्धव ठाकरे गुट को लग सकता है झटका, 2 सांसद और 5 विधायक शिंदे गुट में हो सकते हैं शामिल

Maharashtra News: शिवसेना के शिंदे गुट के सांसद कृपाल तुमाने ने कहा कि ठाकरे गुट के दो सांसद और पांच विधायक दशहरा रैली में शिंदे के नेतृत्व वाले गुट में शामिल होंगे.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) का गुट उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) गुट को बड़ा झटका देने वाला है. शिवसेना के लोकसभा सदस्य कृपाल तुमाने ने बुधवार को दावा किया कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना (Shiv Sena) धड़े के दो सांसद और पांच विधायक बुधवार शाम को दशहरा रैली (Dussehra Rally) में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट में शामिल होंगे. 

शिंदे के नेतृत्व वाला समूह बुधवार शाम मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के एमएमआरडीए मैदान में दशहरा रैली करेगा. वहीं ठाकरे गुट मुंबई के दादर में ऐतिहासिक शिवाजी पार्क में अपनी रैली आयोजित करेगा. दशहरा रैली को लेकर भी दोनों गुट आमने-सामने थे. दोनों ही धड़े शिवाजी पार्क में रैली करना चाहते थे. इस मामले में फिर बॉम्बे हाई कोर्ट ने ठाकरे गुट को शिवाजी पार्क में दशहरा रैली करने की अनुमति दी थी. 


क्या कहा शिंदे गुट के सांसद ने? 

शिवसेना के शिंदे गुट के सांसद कृपाल तुमाने ने बताया कि दो सांसद मुंबई और मराठवाड़ा क्षेत्र से हो सकते हैं. आप आज शाम को देखेंगे. महाराष्ट्र के रामटेक से सांसद तुमाने ने कहा कि शिंदे गुट की विचारधारा को मानने वाले खुद इसमें शामिल हो रहे हैं. अभी शिंदे गुट में सीएम सहित 40 विधायक और 12 लोकसभा सदस्य शामिल हैं.


शिवसेना में हुआ था विद्रोह

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले गुट के पास 15 विधायक और छह लोकसभा सदस्य हैं. इस साल जून में विभाजन से पहले, शिवसेना (Shiv Sena) के पास महाराष्ट्र से 18 और दादरा और नगर हवेली से एक लोकसभा सदस्य थे. शिंदे और शिवसेना के 39 अन्य विधायकों ने जून में पार्टी नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह कर दिया था, जिसके बाद ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार गिर गई थी. 30 जून को एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली और बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी के रूप में शपथ ली थी.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.