Header Google Ads

Fatehpur Goods Train Derail: यूपी के फतेहपुर में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 29 डिब्बे, एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन रवाना

Fatehpur Goods Train Derail: फतेहपुर में रमवां स्टेशन यार्ड में मालगाड़ी के डिरेल होने की वजह का पता नहीं चल सका है. बताया जा रहा है कि रेलवे के आला अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं.

यूपी (UP) के फतेहपुर (Fatehpur) के रमवां स्टेशन यार्ड में मालगाड़ी डिरेल हो गई है. बताया जा रहा है कि मालगाड़ी कानपुर (Kanpur) से पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन (Pandit Deen Dayal Upadhyaya Junction) की ओर जा रही थी. जानकारी के मुताबिक मालगाड़ी के 29 डिब्बे डिरेल हुए हैं. इस हादसे के बाद दिल्ली-हावड़ा (Delhi-Howrah) रूट बाधित हो गया है. इस बीच कानपुर और प्रयागराज स्टेशनों (Prayagraj) से एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन रवाना कर दी गई है.

फिलहाल अभी तक हादसे की वजह का पता नहीं चल सका है. रेलवे के आला अधिकारी भी मौके के लिए रवाना हो गए हैं. सीपीआरओ नार्थ-सेंट्रल रेलवे हिमांशु शेखर उपाध्याय ने यह जानकारी दी. रेलवे अधिकारियों के साथ तकनीकी टीम भी पहुंच गई है और राहत कार्य शुरू कर दिया गया है. वहीं ट्रैक क्षतिग्रसत होने से रेल रूट पर ट्रेनों का आवागमन बंद हो गया है. प्रयागराज और कानपुर की तरफ से आने वाली ट्रेनों को रोक दिया गया है.

ट्रैक हुआ क्षतिग्रस्त

जानकारी के मुताबिक रविवार की सुबह करीब 10:30 बजे रमवां स्टेशन के पास से मालगाड़ी गुजर रही थी. कुछ दूर चलने के बाद मालगाड़ी के 29 डिब्बे पटरी से उतर गए और पूरा ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया. डिब्बे एक-दूसरे से टकराते हुए आस-पास के ट्रैक पर पहुंच गए. इस हादसे में रेल लाइन के स्लीपर और पटरियां उखड़ गई हैं. रेलवे अधिकारियों के मुताबिक छह से सात घंटे में रेल रूट बहाल होने की उम्मीद है. एनसीआर रेलवे के पीआरओ अमित मालवीय ने बताया कि हादसा 10.30 मिनट पर हुआ है. अभी अप और डाऊन लाइन बंद है. वंदे भारत समेत 20 ट्रेनें फंसी हुई हैं. रेलवे ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन शुरू करने का काम किया जा रहा है.

वंदे भारत एक्सप्रेस डायवर्ट 

नॉर्थ-सेंट्रल रेलवे सीपीआरओ हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि नई दिल्ली से वाराणसी जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को डायवर्ट किया गया है. रूमा और सूजापुर स्टेशनों के बीच डीएफसी रूट पर डायवर्ट किया है. वहीं अमृतसर-पटना एक्सप्रेस 04076 भी इसी रूट पर डायवर्ट किया गया है. फिलहाल अभी तक कोई ट्रेन कैंसिल नहीं की गई है. इसके अलावा गोरखपुर-कानपुर चौरीचौरा एक्सप्रेस को खागा में शार्ट टर्मिनेट किया गया है. वहीं हावड़ा दिल्ली रेलवे मार्ग के कुल 30 ट्रेनें बाधित हैं.
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.