Header Google Ads

Google Chrome Not Working: इन लैपटॉप्स और कंप्यूटर्स पर गूगल सर्च बंद? नहीं काम करेगा ये सर्च इंजन

Google Search का इस्तेमाल तो सभी लोग अपने लैपटॉप और कंप्यूटर पर करते हैं. हम आपके लिए जरूरी सूचना लाए हैं कि कुछ डिवाइसेज पर अब शायद ये ऑप्शन बंद हो सकता है क्योंकि एक लोकप्रिय सर्च इंजन इन डिवाइसेज पर काम करना बंद कर सकता है..

हमारे हर छोटे-बड़े सवाल का जवाब किसी के पास हो या न हो, गूगल (Google) के पास जरूर होता है. इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल हम अपने स्मार्टफोन्स और टैबलेट्स से लेकर लैपटॉप और कंप्यूटर्स तक, सभी डिवाइसेज पर करते हैं. बता दें कि कई सारे सर्च इंजन हैं जिन्हें यूज किया जा सकता है और इस लिस्ट में गूगल क्रोम (Google Chrome) भी शामिल है. हम आपको कुछ ऐसे लैपटॉप्स और कंप्यूटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनपर एक फिक्स्ड डेट के बाद गूगल क्रोम नहीं इस्तेमाल किया जा सकेगा. आइए इस बारे में डिटेल में जानते हैं.. 

इन लैपटॉप्स और कंप्यूटर्स पर Google सर्च बंद?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गूगल क्रोम ब्राउजर कई पीसी और लैपटॉप्स पर काम करना बंद कर देगा. कंपनी ने एक सपोर्ट फोरम में अनाउन्स किया है कि गूगल क्रोम विंडोज के कुछ खास सीरीज पर काम नहीं करेगा और इसलिए लोगों को एक नय सिस्टम भी खरीदना पड़ सकता है. ये तब होगा जब 7 फरवरी, 2023 के आस-पास Google Chrome v110 रिलीज कर दिया जाएगा.  

इन डिवाइसेज पर नहीं काम करेगा ये Google Chrome 

डेट्स की बात करें तो रिपोर्टी के हिसाब से 10 जनवरी, 2023 से माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 7 ईएसयू (Microsoft Windows 7 ESU) और विंडोज 8.1 (Windows 8.1) पर गूगल क्रोम का सपोर्ट (Google Chrome Support) हटा लिया जाएगा. सपोर्ट पेज पर गूगल ने यह कहा है कि क्रोम के पुराने वर्जन्स तो इन डिवाइसेज पर काम करेंगे लेकिन क्रोम के लिए इन डिवाइसेज पर अपडेट्स नहीं आएंगे. 

यदि आपको रेग्युलर अपडेटट्स और नए वर्जन चाहिए हैं तो आपको ऐसे डिवाइसेज यूज करने होंगे जो विंडोज 10 (Windows 10) और विंडोज 11 (Windows 11) पर काम करें. 
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.