Header Google Ads

Gujarat Bridge Collapse: मोरबी पुल हादसे के बाद पुलिस का एक्शन, 9 गिरफ्तार, IG बोले- आरोपियों को सख्त सजा दिलाएंगे

Morbi Bridge Collapse: गुजरात के मोरबी में माच्छू नदी पर स्थित झूलता पुल गिर गया था. इस हादसे में 134 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है.

गुजरात के मोरबी जिले में हुए पुल हादसे में पुलिस ने सोमवार (31 अक्टबूर) को नौ लोगों को गिरफ्तार किया है. हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने आरोपियों की अस्पताल ले जाकर कोविड जांच करवाई. मोरबी पुलिस (Morbi Police) ने कहा कि घटना के संबंध में गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उनमें दो प्रबंधक, दो मरम्मत करने वाले कॉन्ट्रेक्टर पिता और पुत्र, तीन सुरक्षा गार्ड और दो टिकट क्लर्क शामिल हैं. 

राजकोट रेंज के आईजी अशोक यादव ने सोमवार (31 अक्टूबर) को कहा कि मोरबी में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी, हम संवेदना व्यक्त करते हैं. कल शाम को 6.30 बजे पुल गिरा था. हमने सभी आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए आईपीसी की 304, 308 धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है. आरोपियों को सख्त सजा दिलाएंगे.

स्थानीय लोगों ने बचाव कार्य में मदद की
आईजी अशोक यादव ने कहा कि गिरफ्तार लोगों में ओरेवा कंपनी के मैनेजर और टिकट क्लर्क शामिल हैं. उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों ने बचाव अभियान में काफी मदद की है. गौरतलब है कि गुजरात के मोरबी में रविवार (30 अक्टूबर) की शाम को ये हादसा हुआ था जब माच्छू नदी पर स्थित झूलता पुल गिर गया था. इस हादसे में 134 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. आरोप है कि पुल की संचालक कंपनी ने समय से पहले ही पुल को खोल दिया था. 

इन लोगों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने जिन 9 लोगों को गिरफ्तार किया है उनके नाम हैं- दीपक पारेख (44), दिनेश दवे (41), मनसुख टोपीया (59), मादेव सोलंकी (36), प्रकाश परमार (63), देवांग परमार (31), अल्पेश गोहिल (25), दिलीप गोहिल (33) और मुकेश चौहान (26). 

सरकार ने किया मुआवजे का एलान
इस हादसे पर दुख जताते हुए पीएम मोदी (PM Modi) सोमवार को गुजरात के बनासकांठा जिले में एक जनसभा के दौरान भावुक भी हो गए. पीएम मोदी ने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजा देने की भी घोषणा की. इसके अलावा राज्य सरकार की ओर से भी मृतकों के परिजनों को 4 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजा देने का एलान किया गया है. घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है. एनडीआरएफ-एसडीआरएफ की कई टीमें बचाव कार्य में लगी हुई हैं.
Tags

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.