Header Google Ads

Gujarat Election: नवसारी में केजरीवाल और मान को दिखाए गए काले झंडे, 'मोदी-मोदी' के लगे नारे

आप संयोजक ने बाद में रैली को संबोधित करते हुए इस घटना का जिक्र किया और कहा कि वह उन काले झंडे दिखाने वालों को अपना भाई मानते हैं। उन्होंने भरोसा जताया कि एक दिन वह उनका दिल जीत लेंगे और उन्हें अपनी पार्टी में शामिल कर लेंगे।

गुजरात की 182 सीटों वाली विधानसभा के लिए साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले सभी राजनीतिक दलों ने राज्य में प्रचार के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना शुरू कर दिया है। इस बीच, शनिवार को यहां नवसारी जिले के चिखली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके पंजाब के समकक्ष भगवंत मान को भाजपा समर्थकों के विरोध का सामना करना पड़ा। दोनों नेता एक जनसभा को संबोधित करने जा रहे थे। तभी भाजपा समर्थकों ने उन्हें काले झंडे दिखाए और मोदी-मोदी के नारे लगाए। 

भाजपा समर्थकों ने आप नेताओं को चिखली तालुका के खुदवेल और गोलवड गावों के बीच उस वक्त सड़क किनारे खड़े होकर काले झंडे दिखाए, जब उनका काफिला गुजर रहा था। इसके बाद उन्होंने मोदी-मोदी के नारे लगाए। रैली चिखली कस्बे के राष्ट्रीय क्रिकेट मैदान में होने वाली थी, जहां दोनों नेताओं को रैली को संबोधित करना था। 
आप संयोजक ने बाद में रैली को संबोधित करते हुए इस घटना का जिक्र किया और कहा कि वह उन काले झंडे दिखाने वालों को अपना भाई मानते हैं। उन्होंने भरोसा जताया कि एक दिन वह उनका दिल जीत लेंगे और उन्हें अपनी पार्टी में शामिल कर लेंगे। केजरीवाल ने आगे कहा, लोग अपनी पसंद की पार्टी को वोट दे सकते हैं, लेकिन आप यह सुनिश्चित करेगी कि उनके बच्चों को नि:शुल्क और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व चिकित्सा मिले। 

आप नेता ने दावा किया कि भाजपा के सदस्य भी गुजरात सरकार के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें कई कार्यकर्ताओं ने बताया कि वे पार्टी को सत्ता से हटाना चाहते हैं। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे अपनी पार्टी के साथ रहें, लेकिन आप को वोट दें।

केजरीवाल ने आगे कहा, जैसे ही उन्होंने हमें देखा, उन्होंने मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए। मैं उन्हें अपना भाई मानता हूं। मेरे दिल में उनके खिलाफ कुछ भी नहीं है। आप जिस पर चाहें उसके ऊपर चिल्लाएं। आप जिसे चाहें, उस पार्टी को वोट दें। मैं आपके बच्चों के लिए स्कूल बनाऊंगा, आपके परिवार के बीमार सदस्य का उपचार करवाऊंगा। मुझे विश्वास है कि मैं एक दिन आपका दिल जीतूंगा और आपको अपनी पार्टी में शामिल करूंगा। 
उन्होंने यह भी कहा कि वह किसी के खिलाफ नहीं हैं। कांग्रेस और भाजपा को वोट देने वालों सहित सभी के लिए स्कूल बनाएंगे। केजरीवाल ने कहा, हम उन लोगों के परिवार वालों का उपचार कराएंगे, जिन्होंने हमें काले झंडे दिखाए हैं। मैं किसी के खिलाफ नहीं हूं। उन्होंने 'भाजपा की डबल इंजन सरकार' पर भी कटाक्ष किया और पूछा कि इसकी आवश्यकता क्यों है। एक इंजन खराब हो गया और दूसरा पुराना हो गया। हमें डबल इंजन सरकार नहीं, बल्कि नए इंजन की जरूरत है। 

केजरीवाल ने आगे कहा, जो लोग राजनीति या गुंडागर्दी करना चाहते हैं, वे भाजपा में जा सकते हैं। लेकिन आपको अपने बच्चों के लिए स्कूल, अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक चाहिए तो आप का हिस्सा बन सकते हैं। उन्होंने कहा, मैं एक इंजीनियर हूं, मैं जानता हूं कि सड़कें कैसे बनाई जाती हैं और बिजली की आपूर्ति कैसे की जाती है। मैं यह सब काम करूंगा। मैं गुंडागर्दी नहीं जानता है। मुझे इससे नफरत है। 
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.