Header Google Ads

Mumbai Kurla News: ee मुंबई के कुर्ला इलाके की इमारत में लगी भीषण आग, दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर

मुंबई के कुर्ला इलाके में एक रेसिडेशियल बिल्डिंग में भीषण आग लग गई. आग की सूचना मिलते ही दमकल की 8 गाड़ियां घqटनास्थल पर पहुंच गईं. आग की वजह साफ नहीं हो पाई है.


मुंबई के कुर्ला इलाके में आज (शनिवार, 8 अक्टूबर) दोपहर भीषण आग लग गई. कुर्ला के नवीन तिलक नगर की एक बड़ी बिल्डिंग में लगी आग से खलबली मच गई. मुंबई की रेसिडेंशियल बिल्डिंग में लगी इस आग में कई लोग अंदर फंस गए. फायर ब्रिगेड की टीम सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंच गई. दमकल की 8 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची. इमारत के ऊपरी हिस्से में आग लगी. निचले फ्लोर से पूरी इमारत को खाली करवा लिया गया और अंदर फंसे हुए लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने का काम शुरू किया गया.अब तक आग की वजहों का पता नहीं लग पाया है.

लोकमान्य तिलक रेलवे स्टेशन के ठीक सामने यह बिल्डिंग मौजूद है.आग पर काबू पाया जा सका. शनिवार दोपहर तीन बजे तक धुएं की लपटें देखी गईं. लेकिन सवा तीन बजे तक आग पर पूरी तरह से काबू पाने में कामयाबी मिल गई.


आग पर पाया गया काबू, फंसे हुए लोगों को बचाने का काम शुरू 
आग पर काबू पाने में कामयाबी मिल गई है. लेकिन कुछ लोग आग से बचने के लिए बालकनी में आ गए थे और झुक कर बैठ गए थे. ऐसे कुछ और लोग जो इमारत की ऊपरी तीन मंजिलों में फंसे हुए थे उन्हें भी सुरक्षित निकालने में कामयाबी मिल गई है. बिल्डिंग के बाकी सारे फ्लोर्स पहले ही खाली किए जा चुके थे.


ऐसे लगी आग या फिर कैसे लगी आग? 
अब तक नहीं पूरी तरह साफ प्राथमिक जानकारियों के मुताबिक यह आग कुर्ला-घाटकोपर में स्थित न्यू तिलक नगर की एक बिल्डिंग के डक के पास कचरे के ढेर में लगी. वहां से इस आग ने बिल्डिंग के ऊपरी फ्लोर को अपनी चपेट में ले लिया. लेकिन आग लगने की वजह पूरी तरह से साफ नहीं हो पाई है. पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंचकर पूछताछ कर रही है. फिलहाल बचाव कार्य भी अपने आखिरी चरण में पहुंच चुका है. आग पर काबू पाए जाने के बाद कूलिंग का काम भी लगभग पूरा होने को आया है. बिल्डिंग में रहने वाले लोग राहत की सांस ले रहे हैं और अपने रिश्तेदारों को फोन कर यह बता रहे हैं कि आज उनका पुनर्जन्म हुआ है.
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.