Header Google Ads

Ration Card: फ्री राशन लेने वालों की लगी लॉटरी, दिवाली से पहले लिया बड़ा फैसला, अब ये सामान भी मिलेगा मुफ्त!

Ration Card Latest News: राशन कार्ड धारकों (Ration Card Holder) के लिए बड़ी खुशखबरी है. अगर आप भी राशन कार्ड (Ration Card Update) का इस्तेमाल करते हैं तो पीएमजीकेएवाई के लाभार्थियों को फ्री राशन मिलना शुरू हो गया है.



राशन कार्ड धारकों (Ration Card Holder) के लिए बड़ी खुशखबरी है. अगर आप भी राशन कार्ड (Ration Card Update) का इस्तेमाल करते हैं तो पीएमजीकेएवाई के लाभार्थियों को फ्री राशन मिलना शुरू हो गया है. दिवाली से पहले केंद्र और राज्य सरकार की ओर से दिए गए निर्देशों के मुताबिक, अब से आप फ्री राशन ले सकते हैं. इस समय लाभार्थियों को अगस्त महीने का राशन बांटा जा रहा है.


चीनी का भी मिलेगा फायदा
इसके अलावा अन्त्योदय राशनकार्ड धारकों को जुलाई-अगस्त-सितम्बर की 3 किलो चीनी 18 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बांटी जा रही है तो आप दिवाली से पहले सस्ते में चीनी ले सकते हैं. इसके साथ ही फ्री राशन भी ले सकते हैं.  

31 अक्टूबर तक मिलेगा फ्री राशन
आपको बता दें यूपी में फ्री राशन का वितरण 20 अक्टूबर 2022 यानी कल से शुरू हो गया और लाभार्थी 31 अक्टूबर 2022 तक फ्री राशन ले सकते हैं. इस संबध में यूपी के खाद्य आयुक्त सौरभ बाबू ने आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. 

प्रति यूनिट चावल प्राप्त करने की मिलेगी सुविधा
अपर खाद्य आयुक्त अनिल कुमार दुबे से मिली जानकारी के मुताबिक, राशनकार्ड धारकों को पोर्टेबिलिटी के प्रति यूनिट चावल प्राप्त करने की सुविधा मिलेगी. इसके साथ ही चीनी का भी फायदा मिलेगा. 

महाराष्ट्र सरकार भी दे रही खास सुविधा
इसके अलावा दिवाली के मौके पर महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के राशनकार्ड धारकों को दिवाली त्योहार के लिए 100 रुपये में किराने का सामान देने का फैसला किया. इस सौ रुपये के पैकेट में एक किलो रवा (सूजी), मूंगफली, खाद्य तेल और पीली दाल होगी. मंत्रिमंडल के बयान में कहा गया है कि राज्य में ऐसे 1.70 करोड़ परिवार या सात करोड़ लोग हैं, जिनके पास राशन कार्ड की सुविधा है. वे राज्य द्वारा संचालित राशन की दुकानों से खाद्यान्न खरीदने के पात्र हैं.

केंद्र सरकार ने भी बढ़ाई फ्री राशन व्यवस्था
इसके अलावा केंद्र सरकार ने भी दिसंबर तक फ्री राशन देने की सुविधा को बढ़ा दिया है. केंद्र के अलावा राज्य सरकार कार्डधारकों को बड़ा फायदा दे रहा है. कोरोना काल सरकार की ओर से यह सुविधा शुरू की गई थी.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.