Header Google Ads

Tata Power Cyber Attack: टाटा पावर के आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर पर साइबर अटैक, कुछ सिस्टम हुए प्रभावित

Cyber Attack: टाटा पावर ने कहा कि साइबर अटैक से उसकी कुछ सूचना प्रौद्योगिकी प्रणाली प्रभावित हुई है.


टाटा कंपनी के आईटी बुनियादी ढांचे पर साइबर अटैक हुआ है. टाटा पावर (Tata Power) ने शुक्रवार को कहा कि साइबर हमले से उसका सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) बुनियादी ढांचा प्रभावित हुआ है और उसकी प्रणालियों पर असर पड़ा है. टाटा पावर कंपनी लि. ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि कंपनी के आईटी बुनियादी ढांचे पर साइबर हमला हुआ है.

टाटा पावर ने कहा कि कंपनी ने प्रणालियों को दुरुस्त और बहाल करने के लिये कदम उठाया है. कंपनी के अनुसार परिचालन से संबंधित सभी महत्वपूर्ण प्रणाली काम कर रही है. हालांकि एहतियात के तौर पर कर्मचारी और ग्राहक से जुड़े पोर्टल और ‘टच प्वांइट’ के लिये सतर्कता बरती जा रही है. 


क्या कहा टाटा पावर ने?

टाटा पावर कंपनी लिमिटेड ने कहा कि कंपनी मामले को अपडेट करेगी. फिलहाल साइबर हमले से उसके कुछ आईटी सिस्टम प्रभावित हुए हैं. महाराष्ट्र पुलिस के साइबर विंग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि टाटा पावर और अन्य बिजली कंपनियों पर खतरे के बारे में एक खुफिया सूचना मिली थी. अधिकारी ने कहा कि सभी संबंधित कंपनियों को अलर्ट कर दिया गया है और फायरवॉल का ऑडिट और जांच चल रही है.


पहले भी हुए हैं साइबर अटैक

पिछले महीने ही केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आर.के. सिंह ने कहा था कि विद्युत संशोधन विधेयक के तहत नियमित निरीक्षण और समय पर कार्रवाई के प्रावधान के साथ भारत का पावर नेटवर्क जल्द ही भविष्य के लिए अधिक तैयार और साइबर हमलों से बचा रहेगा. इस साल की शुरुआत में आर.के. सिंह ने बताया था कि राष्ट्रीय पावर ग्रिड पर साइबर हमले (Cyber Attack) हुए थे. उन्होंने कहा, "दिसंबर, जनवरी और फरवरी में हुए हमलों की जांच कर रहे थे. वे सफल नहीं हुए, लेकिन हम जागरूक हैं."

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.