Header Google Ads

Twitter: एलन मस्क ने यूजर्स को दिया बड़ा झटका, अब ब्लू टिक के लिए हर महीने देना होगा चार्ज

Elon Musk: कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक यह जानकारी सामने आई है कि एलन मस्क जल्द ही ट्विटर पर ‘Pay for Play’ वेरिफिकेशन सिस्टम की शुरुआत करने वाले हैं.

पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर सुर्खियों में है. अप्रैल 2022 से एलन मस्क ​ने ट्विटर के टेकओवर को लेकर डील चल रही थी, जो कि 27 अक्टूबर को आखिरकार फाइनल हो गई और एलन मस्क ने ट्विटर को टेकओवर कर लिया. एलन मस्क के ट्विटर खरीदने के साथ ही ट्विटर की कई पॉलिसी में बड़े बदलाव सामने आए हैं और साथ ही कुछ प्रोसेस में हैं, जिनका इशारा खुद एलन मस्क दे चुके हैं. कुछ समय पहले ही एलन मस्क ने जानकारी दी थी की वह ट्विटर पर वेरिफिकेशन प्रोसेस को पूरी तरह से बदलने वाले हैं. लेटेस्ट रिपोर्ट के​ मुताबिक ट्विटर पर अब ब्लू टिक के लिए यूजर्स से चार्ज लिया जाएगा.

ट्विटर का वेरिफिकेशन सिस्टम
कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक यह जानकारी सामने आई है कि एलन मस्क जल्द ही ट्विटर पर ‘Pay for Play’ वेरिफिकेशन सिस्टम की शुरुआत करने वाले हैं. इस सिस्टम के शुरू होने पर यूजर्स को वेरिफिकेशन ब्लू टिक के लिए हर महीने 20 डॉलर का चार्ज देना होगा, जो की इंडियन करेंसी के लगभग 1,646 रुपये बनते हैं. साथ ही रिपोर्ट्स की मानें तो अब ट्विटर ब्लू का मंथली सब्सक्रिप्शन प्लान बदलने वाला है जिसे पहले से ज्यादा महंगा किया जाए और साथ ही इनमें कई नए एडिशनल फीचर्स को जोड़ा जाएगा. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक अब नए ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन प्लान के लिए $19.99 या फिर 20 डॉलर, जो इंडियन करेंसी के लगभग 1,646 रुपये हैं, चार्ज करेगी. अभी इस सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत $4.99 है, जो कि इंडियन करेंसी का लगभग 410 रुपये है.

ट्विटर डील की जानकारी
एलन मस्क ने इस साल 13 अप्रैल 2022 को ट्विटर खरीदने की घोषणा की थी, जिसके लिए 54.2 डॉलर प्रति शेयर का ऑफर पेश किया था जो कि कुल मिलाकर 44 बिलियन डॉलर बनते हैं. ट्विटर बोर्ड से डील को कन्फर्मेशन के बाद एलन मस्क ने ट्विटर पर मौजूद फर्जी अकाउंट्स के कारण डील को होल्ड कर लिया था जिसके बाद में जुलाई महीने में एलन मस्क ने इस डील को खारिज करने का सोचा था. 

इसके बाद में ट्विटर बोर्ड और एलन मस्क के बीच में सहमति हुई और अक्टूबर में एलन मस्क फिर से ट्विटर डील को पूरा करने का फैसला किया. आखिरकार एलन मस्क ने 27 अक्टूबर को ट्विटर डील कंप्लीट की. बता दें कि ट्विटर खरीदने के साथ ही एलन मस्क ने ट्विटर सीईओ पराग अग्रवाल और सीएफओ नेड सेगल को फायर कर दिया.
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.