Header Google Ads

Vande Bharat Express News: मुंबई-गांधीनगर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का हुआ एक्सीडेंट, भैंसों के झुंड से टकराई

Vande Bharat Express: सुबह करीब 11.15 बजे वटवा स्टेशन से मणिनगर के बीच रेलवे लाइन पर भैंसों के झुंड के आने से ये हादसा हुआ. ट्रेन के इंजन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. सभी यात्री सुरक्षित हैं.


मुंबई सेंट्रल से गुजरात के गांधीनगर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस गुरुवार को दुर्घटना का शिकार हो गई. सुबह करीब 11.15 बजे वटवा स्टेशन से मणिनगर के बीच रेलवे लाइन पर भैंसों के झुंड के आने से ये हादसा हुआ. ट्रेन के इंजन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. सभी यात्री सुरक्षित हैं. पश्चिम रेलवे के सीनियर पीआरओ जेके जयंति ने ये जानकारी दी.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 सितंबर को इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी. उन्होंने गांधीनगर से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था. ट्रेन अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नौ से दोपहर दो बजे रवाना हुई  थी और शाम साढ़े सात बजे मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पहुंची. नई ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ सेमी हाईस्पीड ट्रेन ने अहमदाबाद से मुंबई के बीच का 492 किलोमीटर का सफर साढ़े पांच घंटे में तय किया था.

वंदे भारत ट्रेनों की सीरीज की ये तीसरी ट्रेन
महाराष्ट्र और गुजरात की राजधानियों को जोड़ती यह ट्रेन वंदे भारत ट्रेनों की श्रृंखला में तीसरी ट्रेन है, जो देश में संचालित की गई है. इस श्रृंखला की पहली ट्रेन नई दिल्ली और वाराणसी के बीच आरंभ की गई थी जबकि दूसरी ट्रेन नई दिल्ली से माता वैष्णो देवी, कटरा के बीच शुरू हुई थी.

गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस एक अक्टूबर से आम जनता के लिए शुरू हुई. रविवार को छोड़कर यह सप्ताह में छह दिन संचालित होगी. मुंबई सेंट्रल स्टेशन से यह ट्रेन सुबह 6.10 बजे रवाना होती है और दोपहर 12.30 बजे गांधीनगर पहुंचती है. गांधीनगर से यह ट्रेन अपराह्न 2.05 बजे रवाना होती है और रात 8.35 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचती है. यह ट्रेन सूरत, वडोदरा और अहमदाबाद स्टेशन पर रुकती है.
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.