Header Google Ads

Vande Bharat News :1 महीने में तीसरी बार वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से टकराई गाय, गुजरात में हुई घटना

मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस से शनिवार सुबह गुजरात के अतुल स्टेशन के पास एक गाय टकरा गई, जिसके कारण ट्रेन का आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

इस मार्ग पर 30 सितंबर को वंदे भारत ट्रेन सेवा शुरू होने के बाद से यह ऐसी तीसरी घटना है।पश्चिमी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने बताया कि ट्रेन पटरी पर सुबह करीब 8 बजकर 20 मिनट पर एक गाय से टकराने के बाद करीब 15 मिनट रुकी रही लेकिन सभी यात्री सुरक्षित थे।

उन्होंने बताया कि इस घटना से ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया और उसके पहले डिब्बे के उपकरणों को भी नुकसान हुआ है।

इससे पहले 6 अक्टूबर को गुजरात के वटवा और मणिनगर रेलवे स्टेशनों के बीच मुंबई से गांधीनगर जाते समय इस ट्रेन की चपेट में आने से चार भैंसों की मौत हो गई थी। अगले दिन (7 अक्टूबर) को हुई इसी तरह की दूसरी घटना में ट्रेन के मुंबई जाते समय गुजरात के आणंद के पास एक गाय टकरा गई थी। यह ट्रेन 130 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिकतम रफ्तार से चलती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 सितंबर को गुजरात की राजधानी गांधीनगर से वंदे भारत सीरीज की तीसरी ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी और अगले दिन से इसका वाणिज्यिक परिचालन शुरू हो गया था।

ठाकुर ने कहा कि ट्रेन को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है, केवल उसकी अगली बोगी की नोज कोन कवर को नुकसान पहुंचा है जो कि चालक की बोगी होती है। ट्रेन सुचारू रूप से चल रही है। उन्होंने बताया कि जब ट्रेन मुंबई पहुंच जाएगी तो क्षतिग्रस्त हिस्से को बदल दिया जाएगा।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.