Header Google Ads

VIDEO : जलपाईगुड़ी में दुर्गा विसर्जन के दौरान नदी में अचानक आई बाढ़, आठ की मौत, कई लापता

 पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान हुई दुर्घटना से दुखी हूं. अपने प्रियजनों को खोने वालों के प्रति संवेदना."


विजयदशमी के अवसर पर जलपाईगुड़ी जिले में माल नदी में देवी दुर्गा की प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान अचानक आयी बाढ़ में कम से कम आठ लोगों की डूबने से मौत हो गई तथा कई अन्य लापता हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. घटना के वक्त सैकड़ों की संख्या में लोग माल नदी के तट पर विसर्जन के लिए एकत्र थे. 

जलपाईगुड़ी जिला मजिस्ट्रेट मौमिता गोदारा ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, ‘‘नदी में पानी का बहाव अचानक तेज होने से लोग बह गए. अभी तक आठ शव बरामद किए गए हैं और 50 लोगों को बचाया गया है.'' उन्होंने बताया कि मामूली रूप से घायल 13 लोगों को एक नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गोदारा ने कहा, ‘‘ एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा मोचन बल), एसडीआरएफ (राज्य आपदा मोचन बल), पुलिस और स्थानीय प्रशासन द्वारा खोज एवं बचाव अभियान चलाया जा रहा है.''


राज्य के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री बुलु चिक बराइक ने मृतक संख्या और बढ़ने की आशंका जतायी है. बराइक मल विधानसभा क्षेत्र के विधायक हैं. उन्होंने कहा, ‘‘जब हादसा हुआ, उस समय मैं मौके पर मौजूद था. कई लोग बह गए और नदी का बहाव बेहद तेज था. घटना के समय वहां सैकड़ों लोग मौजूद थे. अब भी कई लोग लापता हैं.'' बराइक और तृणमूल कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा लेने के लिए मौके पर पहुंचे.

पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने घटना पर दुख जताया और राज्य प्रशासन से बचाव कार्य तेज करने का अनुरोध किया है.


वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान हुई दुर्घटना से दुखी हूं. अपने प्रियजनों को खोने वालों के प्रति संवेदना."

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.