Header Google Ads

तंजानिया में विमान हादसा, झील में जाकर क्रैश हुआ, बचाव अभियान शुरू

इस विमान हादसे के बाद प्रिसिजन एयरलाइन ने बयान जारी करते हुए बताया कि, हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। वहीं तंजानिया की राष्ट्रपति ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त विमान में 45 से ज्यादा यात्री सवार थे।

अफ़्रीकी देश तंजानिया में रविवार को एक बड़ा हादसा हो गया। यहां की विक्टोरिया झील में एक यात्री विमान क्रैश हो गया। बचाव दलों ने अभी तक 20 से ज्यादा लोगों का रेस्क्यू कर लिया है। लेकिन इस विमान में कितने यात्री शामिल थे, इसका अभी पता नहीं लग सका है। मीडिया में आई खबर के अनुसार, यह विमान प्रिशीजन एयरलाइंस का घरेलू विमान था। 

स्थानीय प्रशासन के द्वारा घटना के बारे में बताया गया है कि प्रिसिजन एयरलाइंस का घरेलू विमान जिस वक्त बुकोबा में लैंड करने जा रहा था, ठीक उसी वक्त पायलट का नियंत्रण छूट गया और विमान एयरपोर्ट के पास तालाब में गिर गया। इस घटना के सामने आते ही प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। 
नियंत्रण स्थिति में है - प्रशासन 
प्रशासन के अनुसार, "स्थिति नियंत्रण में है, सुरक्षा दल लोगों को बचाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।" वहीं, प्रिसिजन एयर, जो तंजानिया की सबसे बड़ी निजी एयरलाइन है, ने दुर्घटना की पुष्टि करते हुए एक संक्षिप्त बयान जारी किया। एयरलाइन ने कहा, 'बचाव दल को घटनास्थल पर भेज दिया गया है।
तंजानिया के राष्ट्रपति ने शांति बनाए रखने की अपील की
तंजानिया के राष्ट्रपति सामिया सुलुहू हसन ने बचाव अभियान जारी रहने के साथ ही शांति बनाए रखने का आह्वान किया। उन्होंने ट्वीट किया, 'प्रिसिजन एयर के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुखद खबर मुझे मिली है। आइए इस समय शांत रहें, जब बचाव दल हमारी मदद करने के लिए भगवान से प्रार्थना करते हुए बचाव मिशन में जुटे हुए हैं।'
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.