Header Google Ads

JNU में दो छात्र गुटों के बीच हुई मारपीट, बाहरी लोगों को भी बुलाने का लगा आरोप

जनवरी 2020 में भी जेएनयू में नकाबपोश बदमाशों ने छात्रों-शिक्षकों पर हमला किया था. उस समय लाठी-डंडों से लैस करीब 50 नकाबपोश बदमाशों ने इस हमले को अंजाम दिया था.


जवाहरलाल नेहरू यूनिवसिर्टी (JNU) में छात्रों के दो गुटों में जमकर मारपीट की खबर है. जानकारी के अनुसार, ताप्ती हॉस्टल में रहने वाले छात्र का दूसरे हॉस्टल के छात्र से विवाद हुआ. दोनों तरफ से बाहरी लोगों को JNU में बुलाया गया उसके बाद मारपीट हुई. पुलिस टीम मौके पर है, फिलहाल पुलिस को किसी तरह की कोई शिकायत नहीं मिली है. डीसीपी साउथ वेस्‍ट दिल्‍ली ने बताया कि आज शाम करीब 5 बजे जेएनयू में  नर्मदा हॉस्‍टल के करीब स्‍टूडेंट्स के आपस में झगड़ने की सूचना मिली थी. घटनास्‍थल पर पहुंचने पर पता चला कि जेएनयू के स्‍टूडेंट्स के दो गुटों में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ जिसने संघर्ष का रूप  ले लिया. इस बारे में हमें अभी कोई शिकायत नहीं मिली है. जैसे ही शिकायत मिलती है हम इस बारे में कानूनी कार्रवाई करेंगे.

गौरतलब है कि इससे पहले, जनवरी 2020 में भी जेएनयू में नकाबपोश बदमाशों ने छात्रों पर हमला किया था. उस समय लाठी-डंडों से लैस करीब 50 नकाबपोश बदमाशों ने इस हमले को अंजाम दिया था.उस हमले में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संगठन (JNUSU) की अध्यक्ष आइशी घोष गंभीर रूप से घायल हो गई थीं, कई अन्य छात्र भी हमले में घायल हुए थे. 

बदमाशों ने छात्रों ही नहीं, बल्कि शिक्षकों पर भी हमला किया था. हमले में पांच शिक्षक भी घायल हुए थे.वर्ष 2020 में JNU में हुई इस हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस पर भी संगीन आरोप लगे थे. छात्रों ने तब आरोप लगाया था कि घटना की सूचना देने के बावजूद पुलिस कई घंटों तक कैंपस नहीं पहुंची. यही नहीं, घायलों को लेने पहुंची एंबुलेंस को अंदर नहीं जाने दिया गया.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.