Header Google Ads

Navi Mumbai : Matheran-Neral टॉय ट्रेन को मिला जबरदस्त रिस्पांस

 Navi Mumbai : Matheran-Neral टॉय ट्रेन को मिला जबरदस्त रिस्पांस

Navi Mumbai: नेरल-माथेरान टॉय ट्रेन शुरू होने के बाद से पिछले नौ दिनों में लगभग 3,700 यात्रियों ने यात्रा की है । मध्य रेलवे को सामूहिक रूप से 4.81 लाख रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ । इसमें विस्टाडोम टिकटों की बिक्री से 1.5 लाख रुपये की आय शामिल है, जो कुल राशि का लगभग 31% है । 

मध्य रेलवे 2019 में भारी बारिश के दौरान धुल जाने के बाद युद्ध स्तर पर नेरल-माथेरान ट्रैक का पुनर्निर्माण और बहाली कर रहा है । माथेरान और नेरल के बीच 21 किमी लंबा ट्रैक 22 अक्टूबर, 2022 से सेवाओं की बहाली के साथ पूरी तरह से चालू हो गया था । 

100 साल से अधिक पुरानी टॉय ट्रेन सेवा की वापसी यात्रा को पहाड़ी इलाकों से गुजरते हुए जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली । 22 अक्टूबर से 30 अक्टूबर के बीच कुल 3,698 लोगों ने प्रीमियर विस्टाडोम कोच में 229, प्रथम श्रेणी में 378 और द्वितीय श्रेणी में 3,091 लोगों ने 4,81 लाख रुपये की यात्रा की है । 

सीआर अमन लॉज और माथेरान के बीच शटल सेवाओं को चलाना जारी रखता है । 

"यात्री और किराया उत्पादन के आंकड़े सीआर द्वारा पर्यटन स्थल को प्रदान की जाने वाली सुरक्षित और आरामदायक यात्रा प्रदान करने के लायक संकेतक हैं । यह पर्यटकों के आकर्षण के केंद्र को लोकप्रिय बनाने के लिए भी है । 

 टॉय ट्रेन में यात्रा करके प्रकृति को करीब से देखने का रोमांच पर्यटकों के बीच इसे यादगार बनाने के लिए माथेरान के प्राकृतिक वातावरण की शांति लाता है।"

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.