Header Google Ads

Odisha News: ओडिशा कॉलेज में रैंगिंग के दौरान लड़की को जबरन करवाया किस, 5 हिरासत में

ओडिशा: घटना का एक वीडियो वायरल होने के बाद यौन उत्पीड़न सहित कई आरोपों में दो नाबालिगों सहित पांच छात्रों को हिरासत में ले लिया गया.


ओडिशा में एक नाबालिग लड़की को जबरन किस करने का मामला सामने आया है. घटना का एक वीडियो वायरल होने के बाद यौन उत्पीड़न सहित कई आरोपों में दो नाबालिगों सहित पांच छात्रों को हिरासत में ले लिया गया. गंजम जिले के कॉलेज ने इस घटना में शामिल 12 छात्रों को निष्कासित कर दिया है. इस महीने की शुरुआत में हैदराबाद के एक कॉलेज में एक फ्रेशर को शारीरिक रूप से प्रताड़ित किए जाने के बाद यह मामला सामने आया है, जिसके बाद सोशल मीडिया पर नाराजगी जताई जा रही है.

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में दिखाया गया है कि पिछले महीने सरकारी कॉलेज में दाखिला लेने वाली प्रथम वर्ष की छात्रा को लड़के ने अपने सीनियर के उकसाने पर जबरन किस कर लिया था. जैसे ही लड़की जाने के लिए खड़ी हुई, तभी एक सीनियर ने उसे रोकने के लिए उसका हाथ पकड़ लिया. हाथ में डंडा लिए दिख रहे आरोपी लड़के को थप्पड़ भी मारते हैं क्योंकि वह उससे बहस करने की कोशिश करता है.

चौंकाने वाली बात यह है कि यह प्रकरण अन्य लड़कियों के सामने सामने आया, जो यौन उत्पीड़न का विरोध करने के बजाय खिलखिलाती नजर आईं. कॉलेज के प्राचार्य ने कहा कि घटना में शामिल छात्रों की पहचान कर ली गई है और अनुशासनात्मक समिति और एंटी रैंगिग टीम ने उन्हें निष्कासित करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि आरोपी द्वितीय वर्ष के छात्रों को अपना वार्षिक प्रश्नपत्र लिखने की अनुमति नहीं दी जाएगी. "हम घटना के बारे में उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद को लिखेंगे", 

हिरासत में लिए गए पांच छात्रों पर रैगिंग और यौन अपराधों से बच्चों के सख्त संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम और आईटी अधिनियम के तहत आरोप लगाए गए हैं. हिरासत में लिए गए नाबालिगों को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया जाएगा. मुख्य आरोपी 24 वर्षीय अभिषेक नाहक है, जो अंतिम वर्ष का छात्र है. यौन उत्पीड़न के एक मामले में जमानत पर बाहर आए नाहक को सत्तारूढ़ बीजू जनता दल की छात्र शाखा द्वारा कॉलेज की कैंपस कमेटी में नामित किया गया था.

बेरहामपुर के पुलिस अधीक्षक सरबन विवेक एम ने कहा कि यह सिर्फ रैगिंग का मामला नहीं है, बल्कि लड़की के यौन उत्पीड़न का मामला है. ओडिशा की घटना हैदराबाद कांड के कुछ हफ्ते बाद और आईआईटी-खड़गपुर में एक छात्र के छात्रावास के कमरे में मृत पाए जाने के एक महीने बाद आई है. जहां पुलिस ने आईआईटी की घटना को आत्महत्या का मामला करार दिया था, वहीं अदालत ने कहा था कि यह रैगिंग का मामला हो सकता है.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.