Header Google Ads

Punjab: अमृतसर में धरने पर बैठे शिवसेना नेता सुधीर सूरी की हत्या, आरोपी हमलावर संदीप सिंह गिरफ्तार

सुधीर सूरी गोपाल मंदिर के बाहर धरने पर बैठे थे। इसी दौरान भीड़ में से किसी ने उन पर गोली चलाई। उनकी मौत के बाद उनके समर्थकों ने कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की और नारे लगाए। पुलिस ने शांति बनाए रखने की अपील की है।

पंजाब के अमृतसर में शुक्रवार की शाम कुछ अज्ञात हमलावरों ने शिवसेना नेता सुधीर सूरी की गोली मारकर हत्या कर दी। हमले के वक्त वे अपने साथियों के साथ मंदिर के बाहर मूर्तियों की बेअदबी के विरोध में धरने पर बैठे थे। घटना मजीठा रोड स्थित गोपाल मंदिर के पास की है।

गंभीर हालत में उन्हें फोर्टिस एस्कार्ट अस्पताल में दाखिल करवाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें बचाने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। इस बीच सूरी के समर्थक मौके पर कुछ दुकानों और एक कार की तोड़फोड़ करते दिखे। जानकारी मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला.

वारदात के तुरंत बाद ही पुलिस कमिश्नर अरुणपाल सिंह ने पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता कर दावा किया कि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से वारदात में इस्तेमाल हथियार भी बरामद कर लिया है। मामले की जांच अभी जा रही है।

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार दोपहर बाद शिवसेना नेता सुधीर सूरी मूर्तियों की बेअदबी के खिलाफ अपने साथियों के साथ गोपाल मंदिर के बाहर धरने पर बैठे थे। इस दौरान अज्ञात युवकों ने हिंदू नेता पर गोली चला दी। गोली सीधे उनकी छाती पर लगी। कई गोलियां लगने से हिंदू नेता वहीं जमीन पर गिर पड़े और तुरंत उन्हें एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

गोली लगने के तुरंत ही घटनास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। शिवसेना कार्यकर्ताओं ने भी हवाई फायरिंग। सुधीर सूरी के समर्थकों ने मौके पर कुछ दुकानों और एक कार की तोड़फोड़ की। सुरक्षा में तैनात कर्मचारियों ने भी हवाई फायरिंग की लेकिन देखते ही देखते हमलावर फरार होने में कामयाब रहे। 

जानकारी मिलते ही आला पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने बड़ी मुश्किल से हालात पर काबू पाया। मौके पर पुलिस ने दो आरोपियों को काबू किया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार आरोपियों में संदीप सिंह नामक युवक भी शामिल है। हालांकि पुलिस ने अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालना शुरू कर दिया है।   

पुलिस कमिश्नर अरुणपाल सिंह ने कहा कि 3:30 से चार बजे के बीच कंट्रोल रूम पर सूचना मिली कि सुधीर सूरी को गोली मार दी गई है। पुलिस ने एक हमलावर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से हथियार बरामद कर लिया गयाष हथियार लाइसेंसी है। मामले में आतंकी संबंध के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी प्रारंभिक जांच में कुछ नहीं कह सकते। पुलिस कमिश्नर ने शहरवासियों से शांति बनाए रखने की अपील की है। पुलिस कानून के मुताबिक कार्रवाई कर रही है। शहर के कानून-व्यवस्था पर लगातार हमारी नजरें हैं।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.