Header Google Ads

Twitter के बाद अब Facebook-Instagram में होगी भयंकर छंटनी! Mark Zuckerberg ने लिया सख्त फैसला

Elon Musk ने पिछले कुछ दिनों में ट्विटर (Twitter) से हजारों कर्मचारियों को निकाल दिया है. बता दें कि ट्विटर के बाद अब फेसबुक (Facebook), इंस्टाग्राम (Instagram) और वॉट्सएप (WhatsApp) की बारी आ गई है. मेटा (Meta) के सीईओ, मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने लेऑफ का अनाउन्स्मेन्ट कर दिया है.. 

पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया और टेक की दुनिया में तहलका मचा हुआ है क्योंकि ट्विटर (Twitter) के टेकओवर के बाद सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने प्लेटफॉर्म के कर्मचारियों को अचानकर निकालना शुरू कर दिया है. ट्विटर के कर्मचारियों को बिना किसी नोटिस के काम से निकाल दिया गया है और इसपर काफी कोहराम मचा हुआ है. अब ट्विटर (Twitter) के बाद, फेसबुक (Facebook), इंस्टाग्राम (Instagram) और वॉट्सएप (WhatsApp) के कर्मचारियों की नौकरी भी खतरे में है. दरअसल, इन प्लेटफॉर्म्स की पेरेंट कंपनी मेटा (Meta) के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने अनाउन्स किया है कि वो भी मेटा में लेऑफ की शुरुआत कर रहे हैं.. 

Meta के सीईओ ने किया लेऑफ का अनाउन्स्मेन्ट
मेटा के सीईओ, मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने हाल ही में कन्फर्म किया है कि वो ही एलन मस्क (Elon Musk) की तरह अपनी कंपनी में कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर रहे हैं. मार्क ने कहा है कि वो अपने ग्लोबल वर्कफोर्स से लगभग 13% कर्मचारियों को अलविदा कहने वाले हैं और इनमें सभी ऐप्स और रीएलिटी लैब्स के लोग शामिल होंगे. 

Twitter के Elon Musk से आगे हैं Meta के Mark Zuckerberg 
बता दें कि मेटा के मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckberg) ट्विटर के एलन मस्क (Elon Musk) से आगे निकल गए हैं. मार्क जुकरबर्ग ने पिछले हफ्ते ट्विटर के 10% स्टाफ यानी 3,500 से ज्यादा कर्मचारियों को काम से निकाल दिया और अब मार्क ने अनाउन्स किया है कि वो 13% कर्मचारियों को हटाने वाले हैं. इस सख्त फैसले का 11 हजार से ज्यादा कर्मचारियों पर असर होने वाला है. 

Mark Zuckerberg ने सुनाया सख्त फैसला 
अपने ब्लॉगपोस्ट में मार्क जुकरबर्ग लिखते हैं- 'आज मैं आप सबके साथ मेटा के इतिहास में हुए सबसे कठिन बदलावों में से एक की जानकारी शेयर करने जा रहा हूं. मैंने फैसला किया है कि हम अपनी टीम के साइज को 13% से कम करने वाले हैं और 11 हजार से ज्यादा टैलेंटेड कर्मचारियों को हटाने वाले हैं. हम कुछ और कदम भी उठाने वाले हैं जिससे कंपनी का काम बेहतर हो सके. इन कदमों में स्पेन्डिंग को कम करना और Q1 तक हायरिंग फ्रीज को बढ़ाना शामिल हैं.' 

मार्क ने इस लेऑफ की जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि वो समझते हैं कि ये सभी के लिए बहुत मुश्किल होने वाला है और उन्होंने उन सभी कर्मचारियों से माफी मांगी है जो इस लेऑफ से प्रभावित होने वाले हैं.  
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.