Header Google Ads

Video: इस्तांबुल के इस्तिकलाल एवेन्यू में भीषण विस्फोट, 4 की मौत और 38 लोग जख्मी, देखें वीडियो

धमाके के समय मौके पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे. वहीं धमाका क्यों और कैसे हुआ, इसका पता लगाने के लिए सड़क पर मौजूद सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है.

तुर्की के शहर इस्तांबुल में तेज धमाके की खबर सामने आई है. ये धमाका इस्तांबुल की व्यस्त सड़क पर हुआ है जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई है जबकि 38 लोग घायल बताए जा रहे हैं. धमाके के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को तुरंत पास के अस्पताल पहुंचाया जहां उनका इलाज चल रहा है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि इस्तांबुल के मुख्य पैदल सड़क इस्तिकलाल एवेन्यू पर रविवार को हुए विस्फोट में कई लोग मारे गए हैं और कई घायल हो गए हैं.

तुर्की के राष्ट्रपति ने इस धमाके को आतंकी हमला बताया है जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई है जबकि 53 घायल हो गए हैं. वहीं इस्तांबुल के गवर्नर अली येरलिकया ने ट्वीट किया कि विस्फोट शाम लगभग 4:20 बजे हुआ. वविस्फोट का कारण साफ नहीं हो सका है. जानकारी के मुताबिक धमाके के समय मौके पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे. वहीं धमाका क्यों और कैसे हुआ, इसका पता लगाने के लिए सड़क पर मौजूद सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है. इस घटना से जुड़े वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं जिसमें लोग बेसुध पड़े नजर आ रहे हैं.
वीडियो में दिखीं आग की लपटें, धमाके रे बाद भागते लोग
ऑनलाइन पोस्ट की गई वीडियो में दिख रहा है कि आग की लपटें निकल रही हैं और फिर जोर का धमाका हुआ, राहगीर मुड़े और भागने लगे. अन्य फुटेज में दिख रहा है कि एम्बुलेंस, दमकल की गाड़ियां और पुलिस मौके पर पहुंच गई है.

2015 से 2017 के बीच कई बार हुए धमाके
सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा कि इलाके में दुकानों को बंद कर दिया गया है. प्रसारक सीएनएन तुर्क ने कहा कि 11 लोग जख्मी हुए हैं. एवेन्यू भीड़-भाड़ वाला मार्ग है जो स्थानीय लोगों और सैलानियों में लोकप्रिय है. यहां पर कई दुकानें और रेस्तरां हैं. तुर्किये में 2015 से 2017 के बीच कई बार विस्फोट हुए थे जिनका संबंध इस्लामिक स्टेट और गैर कानूनी कुर्दिश समूहों से है.

सोशल मीडिया पर लोग इस धमाके के बाद अपने परिवारवालों के लापता होने की जानकारी भी दे रहे हैं. उनका कहना है कि धमाके के वक्त उनके घरवाले उस सड़क पर मौजूद थे और अब उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है.
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.