Header Google Ads

Video: केएल राहुल ने 65 मीटर दूर से लगाया अचूक निशाना, एक स्टंप पर किया शिकार

लिटन दास ने बारिश से पहले सिर्फ 21 गेंदों में धुआंधार अर्धशतक जमाते हुए बांग्लादेश को हैरतअंगेज शुरुआत दिलाई थी, लेकिन बारिश के बाद सब कुछ बदल गया.

कहते हैं कि क्रिकेट मैच में एक गेंद, एक शॉट या फील्डिंग में एक कमाल मैच का रुख बदल सकता है. टी20 फॉर्मेट में तो ये बात एकदम सटीक बैठती है और ऑस्ट्रेलिया में हो रहे टी20 विश्व कप में ये लगातार देखने को मिल रहा है. एडिलेड में भारत-बांग्लादेश मैच में ऐसा ही कुछ हुआ, जहां एक खराब फील्डिंग ने बांग्लादेश को जबरदस्त शुरुआत दिलाने में मदद की, तो वहीं फील्डिंग में ही एक कमाल ने भारत की वापसी करा दी. ये कमाल किया केएल राहुल ने और शिकार हुए लिटन दास, जिन्होंने उससे पहले एक ताबड़तोड़ अर्धशतक जमा दिया था.

एडिलेड में एक अहम मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने 185 रन का लक्ष्य रखा था. इसके जवाब में बांग्लादेश की ओर से लिटन दास ने हैरतअंगेज शुरुआत की और सिर्फ 21 गेंदों में अर्धशतक जमा दिया. इस दौरान उन्हें दिनेश कार्तिक ने एक जीवनदान भी दिया, जिसका फायदा लिटन ने उठाया. हालांकि, 7वें ओवर में बारिश के कारण खेल रुक गया और इस वक्त तक बांग्लादेश का स्कोर 66 रन था.


राहुल का सटीक निशाना
बारिश के बाद जब मैच शुरू हुआ तो बांग्लादेश को फिर से लिटन से वैसी ही आक्रामक पारी की उम्मीद थी, लेकिन दूसरी ही गेंद पर भारत ने एक बड़ी सफलता हासिल कर ली. अश्विन की गेंद को नजमुल शंटो ने डीप मिडविकेट की ओर खेला और दोनों बल्लेबाज दो रन के लिए दौड़ पड़े.

लिटन की धमाकेदार पारी का अंत
लिटन ने पूरी कोशिश की और डाइव भी लगाई लेकिन क्रीज तक नहीं पहुचं सके. इसने भारत को न सिर्फ पहला विकेट दिलाया, बल्कि सबसे अहम विकेट दिलाया. असल में लिटन दूसरा रन लेने के लिए जब मुड़े, तो वह थोड़ा फिसल भी गए थे. इसके बावजूद राहुल का सीधा थ्रो शानदार था, जिसने लिटन की पारी का अंत कर दिया.

इससे पहले केएल राहुल ने अपने बल्ले से भी कमाल किया. खराब फॉर्म से गुजर रहे राहुल को इसके बाद भी मौका मिला और इस बार उन्होंने भरोसे को सही साबित किया. राहुल ने सिर्फ 32 गेंदों में 50 रन कूटकर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई थी.
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.