Header Google Ads

पुणे के यरवदा में आग की लपटों में घिरी बस, यात्री बाल-बाल बचे

बस चालक और कंडक्टर ने वाहन से धुआं निकलते देखा, तो सभी यात्रियों को तुरंत बस से उतरने को कहा. यात्रियों के नीचे उतरते ही बस आग की लपटों में घिर गई.


महाराष्ट्र के पुणे शहर में आज राज्य परिवहन की एक बस में आग लगने के बाद 42 यात्री बाल-बाल बच गए. यह घटना यरवदा इलाके के शास्त्री चौक पर सुबह करीब 11.30 बजे हुई. बस यवतमाल से पुणे जा रही थी. एक अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि बस चालक और कंडक्टर ने वाहन से धुआं निकलते देखा, तो सभी यात्रियों को तुरंत बस से उतरने को कहा. यात्रियों के नीचे उतरते ही बस आग की लपटों में घिर गई. आग को काबू पाने का प्रयास किया गया लेकिन आग काफी थी. बस में आग लगने का कारण अभी तक ज्ञात नहीं हो सका है.


24 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के मेरठ में रविवार देर रात मुजफ्फरनगर से वापस लौट रही बारात की एक बस में अचानक आग लगने से तमाम बारातियों को कूद कर अपनी जान बचानी पड़ी, जिनमें कई बाराती घायल हो गए. बस में अचानक आग लग गयी और कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. जिससे बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई. बस के चालक और परिचालक बस को छोड़कर मौके से फरार हो गए. पुलिस ने बताया कि गढ़ रोड स्थित जयभीमनगर के सामने पहुंचते ही अचानक शॉर्ट सर्किट से पूरी बस में आग फैल गई.

दमकल विभाग को आग की सूचना दिये जाने के काफी देर बाद दमकल की एक गाड़ी मौके पर पहुंची. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, तब तक बस पूरी तरह जलकर लोहे के ढांचे में बदल चुकी थी. बाद में जेसीबी द्वारा बस को सड़क के बीच से हटाकर नजदीक के पेट्रोल पंप से दूर खड़ा कराया गया.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.