Header Google Ads

Viral: पकड़ी गई 550 किलो की ऐसी अनोखी मछली, कीमत और खासियत उड़ा देगी होश

Rare Species: समुद्र के रहस्यमयी जीवों के बारे में जानना वाकई में काफी लोगों को रोचक (Interesting) लगता है. अगर आप भी ऐसे ही लोगों में शामिल हैं तो आपको इस दुर्लभ मछली के बारे में जानना अच्छा लगेगा.

सोशल मीडिया पर अक्सर आपने रहस्यमयी जीवों की तस्वीरें वायरल होती हुई देखी होंगी. कितनी हैरानी की बात है कि समुद्र (Sea) की गहराइयों में कितने रहस्य छुपे होते हैं और हम इंसान इतनी रिसर्च के बाद भी कुछ ही रहस्यों (Mystery) के बारे में जान पाए हैं. हाल ही में एक मछली की तस्वीरों ने सबको चौंकाकर रख दिया है. 

मछली की दुर्लभ प्रजाति
जानकारी के मुताबिक ओडिशा (Odisha) के बालासोर से एक दुर्लभ मांसाहारी प्रजाति की मछली को पकड़ा गया है. इसका नाम मार्लिन उर्फ ​​सेलर मार्लिन (Sailor Marlin) बताया जा रहा है. इसके अलावा इस मछली का वजन 550 किलोग्राम है. इस मछली को जाल में फंसाकर पकड़ा गया. पहले आप भी इंटरनेट पर वायरल हो रही इसकी फोटोज (Viral Photos) को देखिए...

एक लाख रुपयों में बेची गई मछली
असिस्टैंट फिशरीज ऑफिसर पार्थसारथी स्वैन (Parthasarathi Swain) ने इस मछली के बारे में कुछ रोचक बातों का खुलासा किया. आपको इसकी कीमत (Price) जानकर जोर का झटका जोरों से लग सकता है. बता दें कि इस मछली को एक लाख रुपये में बेचा गया है. इसके अलावा कहा जाता है कि इस दुर्लभ मछली की प्रजाति के अवशेषों के इस्तेमाल से अवसादरोधी दवाइयां (Anti-Depressant Medicines) बनाई जाती हैं. 
वायरल हुई फोटोज
सोशल मीडिया पर इस दुर्लभ मछली की फोटोज को खूब पसंद किया जा रहा है. देखने में भी ये मछली बाकी मछलियों (Fishes) से काफी अलग है. तस्वीरों पर गौर करने के बाद आपको पता चलेगा कि इसकी नाक काफी लंबी है. कमेंट सेक्शन (Comment Section) में कई लोग ऐसी ही दुर्लभ प्रजाति की मछलियों की फोटोज शेयर करते दिखाई दिए. 
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.