Header Google Ads

Narcotics Control Bureau: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मुंबई से चार किलो बेहद उच्च गुणवत्ता वाली चरस की जब्त

 Narcotics Control Bureau: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मुंबई से चार किलो बेहद उच्च गुणवत्ता वाली चरस जब्त की है. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

इनके पास से बरामद चरस की बाजार में कीमत करोड़ों रुपए बताई जा रही है. एनसीबी को शक है कि आरोपियों ने नए साल की पार्टियों में इस चरस का इस्तेमाल करने की योजना बनाई थी. इस चरस की महाराष्ट्र और गोवा राज्यों से अधिक मांग हो सकती है. गिरफ्तार लोगों में एक एम कुमार और दूसरा अजय बताया जा रहा है.

चरस तस्कर की हुई पहचान

एनसीबी अधिकारियों ने दोनों को 27 दिसंबर को गिरफ्तार किया था. जो ठाणे में ट्रेन का इंतजार कर रहा था. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार तस्कर की पहचान एम कुमार के रूप में हुई है.

पुलिस ने बताया कि एम कुमार ड्रग तस्कर और सप्लायर है. एनसीबी की जांच में यह भी पता चला है कि वह मुंबई में कुछ और सामान खरीदने जा रहा था. मिली जानकारी के मुताबिक एनसीबी ने एम कुमार और अजय को पकड़ने के लिए जाल बिछाया था. 

27 दिसंबर से 28 दिसंबर के बीच जैसे ही वह ट्रेन से पहुंचे, NCB के अधिकारियों ने उनके विवरण से उनकी पहचान की और उन्हें हिरासत में लिया. एनसीबी अधिकारियों ने एम कुमार और अजय नाम के शख्स के पास से भूरे रंग का बैग बरामद किया. जिसमें टेप में लिपटे गांजे के करीब 16 पैकेट मिले.

एनसीबी को मिली थी जानकारी

एनसीबी को जानकारी मिली थी कि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड से कुछ लोग ड्रग तस्करी चेन में शामिल हैं. इसके लिए इन्होंने अलग-अलग जगहों पर अपना नेटवर्क बना रखा है.

जिसका इस्तेमाल देश के विभिन्न शहरों में नारकोटिक्स यानी ड्रग्स सप्लाई करने के लिए किया जाता है. इसी बीच एनसीबी को जानकारी मिली कि एक ड्रग्स की खेप लेकर एक लोकल डिस्ट्रीब्यूटर को डिलीवरी के लिए मुंबई आ रहा है. तदनुसार, NCB के अधिकारी सभी घटनाक्रमों पर कड़ी नजर रख रहे थे.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.