Header Google Ads

2.75 किलो ज्वेलरी जब्त बीआईएस ने मुंबई, ठाणे, पुणे, नागपुर में छापे मारे 2 दुकानों से नकली हॉलमार्किंग वाले गहने जब्त किये गए हैं. बीआईएस ने की बड़ी कारवाई

मुंबई- छापेमारी के लिए सोने की दुकान पर पहुंची टीम, फटी रह गई आंखें, होता था यह गैरकानूनी काम 

मुंबई. सोने की तस्करी को लेकर बड़े रैकेट का पर्दाफाश किया गया है. राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) की टीम ने मुंबई के जवेरी बाजार में एक गोल्ड शॉप पर बड़ी छापेमारी की. दुकान पर तस्करी के जरिये लाए गए सोने को ग्लाने का काम किया जा रहा था. डीआरआई की टीम ने छापेमारी के दौरान 36 किलो सोना और 20 लाख रुपये की नगदी बरामद किया है.

रिकवर किये गए सोने की कीमत करीब 21 करोड़ रुपये है. टीम ने शॉप के इंचार्ज को गिरफ्तार कर लिया. DRI के मुताबिक ये गोल्ड विदेशों से अलग-अलग हवाला ऑपरेटर के जरिये मुंबई लाया गया था. DRI को इसकी स्पेसिफिक इनपुट मिलने के बाद रेड की गई.
डीआरआई ने सोने की तस्करी के एक रैकेट का भंडाफोड़ किया और 21 करोड़ रुपये मूल्य का 36 किलो सोना और 20 लाख रुपये नकद बरामद किया.
दुकान में सोना पिघलाने वाले एक दुकान के इंचार्ज को भी गिरफ्तार किया गया है. यह सोना अलग-अलग हवाला कारोबारियों के जरिए विदेशों से शहर में लाया जाता था.

वहीं बीआईएस ने नकली हॉलमार्किंग करने वालों पर शिकंजा कसा है. बीआईएस ने मंगलवार को गोरखधंधे के खिलाफ अभियान चलाते हुए छापेमारी की है. बीआईएस ने महाराष्ट्र के 6 जगहों पर छापे मारे हैं.

बीआईएस ने मुंबई, ठाणे, पुणे, नागपुर में छापे मारे हैं. इसमें से 2 दुकानों से नकली हॉलमार्किंग वाले गहने जब्त किये गए हैं. छापे में बीआईएस ने 2.75 किलो ज्वेलरी जब्त की है. जब्त की गई इन ज्वेलरी की कीमत 1.5 करोड़ रुपये बताई जा रही है. (सांकेतिक फोटो)

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.