Header Google Ads

औरंगजेब की तस्वीर लेकर जुलूस में नाचना पड़ा महंगा, 8 लोगों पर FIR दर्ज, दो गिरफ्तार

Aurangzeb News: महाराष्ट्र में औरंगजेब को लेकर बवाल और सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। पहले एनसीपी नेता जितेंद्र आव्हाड औरंगजेब के हिंदू विरोधी न होने का दावा किया था। वहीं अब राज्य के वाशिम जिले में कुछ लोग औरंगजेब और टीपू सुल्तान की तस्वीरों के साथ उर्स के जुलूस में नाचते हुए नजर आए। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।
महाराष्ट्र (Maharashtra) के वाशिम जिले में एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। जहां कुछ लोग एक जुलूस के दौरान औरंगजेब (Aurangzeb) की तस्वीर लेकर नाच रहे थे। मामले की जानकारी होने पर स्थानीय पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि यह जुलूस 14 जनवरी की रात निकाला गया था। इस जुलूस के दौरान निकाले गए एक वीडियो में औरंगजेब और टीपू सुल्तान (Tipu Sultan) की तस्वीर लेकर कुछ लोग नाचते हुए नजर आए थे। जब यह वीडियो वायरल हुआ उसके बाद पुलिस हरकत में आई और आठ लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई।
कहां निकाला गया यह जुलूस
महाराष्ट्र के वाशिम जिले के मंगरूलपिर शहर के दादा हयात कलंदर साहब का संदल बीती 14 जनवरी की रात निकाला गया था। इसी दौरान कुछ लोगों द्वारा टीपू सुल्तान और औरंगजेब की फोटो जुलूस के दौरान लहराई गई थी। मामले की जानकारी मिलते ही हिंदुत्ववादी संगठन भी इस मुद्दे को लेकर आक्रमक हो गए और दोषी लोगों पर कार्रवाई करने का दबाव बनाने लगे। इस बाबत हिंदू संगठन के लोगों ने पुलिस स्टेशन के अधिकारी को एक ज्ञापन भी सौंपा। बात यहीं नहीं रुकी, हिंदू संगठनों ने औरंगजेब के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उसका पुतला भी फूंका। फिलहाल मामले की तफ्तीश पुलिस द्वारा शुरू है।
औरंगजेब के नाम पर पहले भी विवाद
औरंगजेब को लेकर महाराष्ट्र की सियासत में कुछ दिन पहले भी विवाद खड़ा हुआ था। दरअसल एनसीपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने यह कहा था कि औरंगजेब हिंदू विरोधी नहीं था। अगर वह हिंदू विरोधी होता है तो जिस जगह पर छत्रपति संभाजी महाराज की आंखें फोड़ी गई थी। वहां मौजूद विष्णु मंदिर को भी तोड़ देता लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। जितेंद्र आव्हाड के इस बयान के बाद महाराष्ट्र की सियासत में जबरदस्त बवाल मचा था।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.