Header Google Ads

मुंबई एयरपोर्ट पर आया सोमवार को धमकी भरा फ़ोन रात 10 बजे

 मुंबई एयरपोर्ट पर आया सोमवार को धमकी भरा फ़ोन रात 10 बजे।

मुंबई. मुंबई एयरपोर्ट पर सोमवार रात 10 बजे धमकी भरा फ़ोन आया, जिसके बाद सभी संबंधित एजेंसियों को सतर्क कर दिया गया है. मुंबई पुलिस ने यह जानकारी दी. फोन करने वाले शख़्स ने ख़ुद का नाम इरफान अहमद शेख बताया और कहा कि वह इंडियन मुजाहिदीन नाम के आतंकी संगठन का सदस्य है.

फोन पर अपना इंट्रोडक्शन देने के बाद वो किसी कोडवर्ड का इस्तेमाल कर संदिग्ध बातें करता रहा, जिसके बाद इस बात की जानकारी मुंबई पुलिस को दी गई. इसके बाद एयरपोर्ट की सभी एजेंसियों को अलर्ट किया गया और मुंबई की सहार पुलिस ने अज्ञात शख़्स के ख़िलाफ़ IPC की धारा 505(1) के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

यह घटना ऐसे समय में सामने आई है, जबकि आगामी 10 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुंबई दौरे पर आने वाले हैं. इसी वजह से मुंबई पुलिस ने यहां 10 फरवरी को सुरक्षा कारणों से ड्रोन, पैराग्लाइडर, सभी तरह के गुब्बारे और रिमोट संचालित अत्यधिक हल्के विमान उड़ाने पर प्रतिबंध लगा दिया है. अधिकारियों ने बताया कि पुलिस उपायुक्त (अभियान) ने दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत इस सिलसिले में तीन फरवरी को एक आदेश जारी किया.

प्रधानमंत्री मोदी 10 फरवरी को मुंबई-सोलापुर और मुंबई-शिरडी मार्गों पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालन की शुरुआत करने वाले हैं. शहर की पुलिस के आदेश मुताबिक, हवाई अड्डा, कोलाबा, माता रमाबाई आंबेडकर मार्ग, एमआईडीसी (महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम) और अंधेरी पुलिस थाना क्षेत्र में ड्रोन, पैराग्लाइडर, सभी तरह के गुब्बारे, रिमोट संचालित अत्यधिक हल्के विमान उड़ाने की अनुमति नहीं होगी.

आदेश में कहा गया, ‘ आशंका जताई गई है कि 10 फरवरी को मुंबई हवाई अड्डा, आईएनएस शिकरा, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस और अंधेरी स्थित मरोल में प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान आतंकवादी/असामाजिक तत्व ड्रोन, पैराग्लाइडर, रिमोट संचालित अत्यधिक हल्के विमान के जरिये हमले कर सकते हैं. साथ ही, शांति भंग किए जाने का अंदेशा है.’ इसमें कहा गया, ‘मानव जीवन, स्वास्थ्य, सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा पैदा किए जाने तथा सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाए जाने की भी आशंका है.’

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.