Header Google Ads

Australia Hindu Temple: 'खालिस्तान जिंदाबाद" कहोगे तो शिवरात्रि मनाने की अनुमति होगी...' ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिर को मिली धमकी

Australia Hindu Temple: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के ब्रिस्बेन में गायत्री मंदिर (Gayatri Mandir) के अध्यक्ष जय राम और उपाध्यक्ष धर्मेश प्रसाद को शुक्रवार (17 फरवरी) को अलग-अलग धमकी भरे फोन आए.

ऑस्ट्रेलिया में एक प्रसिद्ध हिंदू मंदिर को धमकी भरी फोन कॉल आईं, जिसमें मंदिर प्रबंधन से कहा गया है कि अगर वो 18 फरवरी को महाशिवरात्रि (Maha Shivratri) शांतिपूर्वक मनाना चाहता है, तो खालिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करे. शुक्रवार (17 फरवरी) को ब्रिस्बेन (Brisbane) में गायत्री मंदिर (Gayatri Mandir) को यह धमकी भरी कॉल मिली है.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया (Australia) के विक्टोरिया प्रांत में तीन हिंदू मंदिरों में कथित रूप से 'खालिस्तानी समर्थकों' की ओर से भारत विरोधी ग्रैफिटी बनाकर तोड़फोड़ किए जाने का मामला सामने आया था.


हिंदू मंदिर को धमकी

‘द ऑस्ट्रेलिया टुडे’ की खबर के मुताबिक ब्रिस्बेन में गायत्री मंदिर के अध्यक्ष जय राम और उपाध्यक्ष धर्मेश प्रसाद को शुक्रवार को अलग-अलग फोन आए. फोन करने वाले ने खुद को 'गुरुवादेश सिंह' बताया और हिंदू समुदाय से 'खालिस्तान जनमत संग्रह' का समर्थन करने की मांग की. धमकी देने वाले शख्स ने खालिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने को कहा. 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिस्बेन में गायत्री मंदिर के अध्यक्ष जय राम को धमकी देने वाले शख्स की ओर से दिए गए चेतावनी संदेश का हवाला देते हुए कहा गया है, “मेरा खालिस्तान के संबंध में एक संदेश है. अगर तुम महाशिवरात्रि मनाने की योजना बना रहे हो तो पुजारी से खालिस्तान का समर्थन करने और कार्यक्रम के दौरान पांच बार 'खालिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने के लिए कहना.''


मेलबर्न में भी धमकी

उधर, मेलबर्न के काली मंदिर में खालिस्तानियों की ओर से मंदिर के पुजारी को भी धमकी देने का मामला सामने आया. मंदिर के पुजारी को फोन कर कहा गया है कि मंदिर में भजन और पूजा बंद करें या परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें. पुजारी के मुताबिक, पंजाबी में बोलने वाले एक शख्स ने उन्हें 4 मार्च को होने वाले कार्यक्रम को रद्द करने की धमकी दी. जानकारी के मुताबिक यहां एक गायक की ओर से भजन का कार्यक्रम रखा गया है. 

ऑस्ट्रेलिया हिंदू मंदिर मामले में कमेंट बॉक्स में अपनी राय जरूर दे.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.