Header Google Ads

Flesh Eating Parasites: रातोंरात गायब हो गई एक आंख...गहरी नींद में सोए इंसान की आंख को खा गए परजीवी

एक 21 साल का लड़का पूरे दिन की थकान के बाद थोड़ी देर की झपकी लेने के लिए लेटा था लेकिन गहरी नींद में सो गया. जब वह सोया तो उसकी आंखें पूरी तरह ठीक थीं लेकिन जब वो अगली सुबह जागा तो उसकी एक आंख की रोशनी गायब हो गई थी... 

ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि वो रात को कॉन्टेक्ट लैंस पहनकर सो गया था! घटना जानने के बाद ज्यादातर लोगों के लिए इस पर यकीन करना मुश्किल होगा लेकिन ये सच है कि कुछ ऐसे पैरासाइट्स होते हैं, जो मांस खाते हैं और ऐसे ही पैरासाइट्स ने सोते समय इस व्यक्ति की आंख खा ली और इसकी वजह बना इसकी आंखों में लगा कॉन्टेक्ट लैंस


7 साल से पहन रहे हैं कॉन्टेक्ट लैंस

यह घटना यूनाइटेड स्टेट के फ्लोरिडा में रहने वाले 21 साल के युवा माइक क्रुमहोल्ज के साथ घटी है. जानकारी के मुताबिक ये पिछले 7 साल से कॉन्टेक लैंस का यूज कर रहे हैं. जाहिर है इस बात को जानते हैं कि इन लैंस लगाकर नहीं सोना चाहिए और पहले कभी ऐसा होने पर इन्हें आंख में इचिंग होना, आंख का लाल होना या इंफेक्शन जैसी समस्याओं का कुछ हद तक सामना करना पड़ा. लेकिन इस बार तो हद हो क्योंकि एक आंख ही पूरी तरह खत्म हो गई. खुद माइक के लिए भी इस बात पर यकीन कर पाना आसान नहीं था. लेकिन अपने साथ घटी हुई घटना को अब ये एक जागरूकता मुहीम के रूप में सोशल मीडिया के जरिए लोगों को बता रहे हैं. ताकि कॉन्टेक्ट लैंस पहनने वाले बाकी किसी व्यक्ति के साथ ऐसा ना हो.


क्यों चली गई आंख की रोशनी?

माइक जब अगली सुबह उठे तो उनकी एक आंख में दर्द था. आई स्पेशलिस्ट को दिखाने पर पता चला कि उनकी आंख को एक बहुत रेयर पैरासाइट ने खा लिया है तो उन्हें यकीन नहीं हुआ और इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक डॉक्टर्स को आंख दिखाई साथ ही कार्निया स्पेशलिस्ट्स से भी मिले. जब 7 डॉक्टर्स से एक जैसा ही फीडबैक मिला तो माइक इस बात को मानने पर विवश हो गए कि उनकी आंख को सचमुच किसी परजीवी ने खा लिया है.


डॉक्टर्स ने माइक को बताया कि उनकी आंख में अकान्थमोबिया केराइटिस नाम का परजीवी यानी पैरासाइट डिवेलप हो गया है, जो एक मांसाहारी पैरासाइट है और इसकी वजह से आंखों की रोशनी पूरी तरह चली जाती है. इसी पैरासाइट ने सोते समय माइक की आंख को खा लिया, जिसके कारण इनकी राइट आंख की रोशनी इसी पैरासाइट के कारण चली गई है.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.